Aditya Yadav Wife: राजघराने से हैं शिवपाल के बेटे आदित्य यादव की पत्नी, जानें कौन हैं राजलक्ष्मी?

Aditya Yadav Wife: आदित्य यादव की पत्नी राजलक्ष्मी राजघराने से जुड़ी हैं. राजलक्ष्मी के नाना राजा कुंवर नारायण सिंह जूदेव 3 बार विधायक रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2024, 04:32 PM IST
  • राजलक्ष्मी के नाना रहे 3 बार विधायक
  • राजलक्ष्मी ने लखनऊ से MA किया है
 Aditya Yadav Wife: राजघराने से हैं शिवपाल के बेटे आदित्य यादव की पत्नी, जानें कौन हैं राजलक्ष्मी?

नई दिल्ली: Aditya Yadav Wife: यूपी की बदायूं सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है. पहले यहां से अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को टिकट दी थी. अब शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. आदित्य ने सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को नामांकन दाखिल किया. आइए, जानते हैं कि आदित्य यादव की पत्नी कौन हैं?

आदित्य यादव का पहला चुनाव
आदित्य यादव 35 साल के हैं, उनका असली नाम अंकुर यादव है. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. वे को-ऑपरेटिव ऑर्गनाइजेशन IFFCO के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से एक मेंबर हैं. इफको बोर्ड के सबसे यंग डायरेक्टर हैं. यह आदित्य यादव का चुनावी राजनीति में पहला कदम होगा. हालांकि, अपने पिता शिवपाल के लिए वे कई बार प्रचार कर चुके हैं. 

कौन हैं आदित्य यादव की पत्नी
आदित्य यादव की शादी राजघराने में हुई है. उनकी पत्नी राजलक्ष्मी राजपूताना मैहर स्टेट की राजकुमारी रही हैं. राजलक्ष्मी के नाना राजा कुंवर नारायण सिंह जूदेव 3 बार विधायक रहे हैं. मैहर के शारदा देवी के मंदिर का जीर्णोद्धार करने का श्रेय भी इसी परिवार को दिया जाता है. राजलक्ष्मी सिंह ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से MA किया है. 

अरेंज्ड मैरिज हुई
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजलक्ष्मी और अरेंज्ड मैरिज हुई थी. दोनों ने पहली मुलाकात में ही एक दूसरे को पसंद कर लिया और रिश्ते के लिए 'हां' कर दी थी. 10 मार्च, 2016 को दोनों की शादी हुई. इसमें देश की कई नामी हस्तियां शामिल हुईं. 

ये भी पढ़ें- कन्हैया कुमार ही मनोज तिवारी को क्यों दे सकते हैं टक्कर? यहां समझें पूरा गणित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़