इंडिया गठबंधन का नीतीश ने किया 'अंतिम संस्कार' तो रालोद ने 'श्राद्ध': प्रमोद कृष्णम

उन्होंने कहा, यह (विपक्षी गठबंधन) पहले आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में चला गया, और बाद में इसे वेंटिलेटर पर रखा गया. नीतीश कुमार ने उसका अंतिम संस्कार किया और जयंत चौधरी ने इसका श्राद्ध कर दिया

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2024, 10:35 PM IST
  • कांग्रेस पर साधा निशाना
  • राहुल गांधी को भी घेरा
इंडिया गठबंधन का नीतीश ने किया 'अंतिम संस्कार' तो रालोद ने 'श्राद्ध': प्रमोद कृष्णम

नई दिल्लीः कल्कि धाम पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मंगलवार को दावा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन का ‘अंतिम संस्कार’ किया और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने इसका ‘श्राद्ध’ कर दिया. कृष्णम ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा, इंडिया गठबंधन अपने जन्म के समय से ही बड़ी बीमारियों से ग्रसित हो गया था. 

जानें क्या बोले आचार्य प्रमोद
उन्होंने कहा, यह (विपक्षी गठबंधन) पहले आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में चला गया, और बाद में इसे वेंटिलेटर पर रखा गया. नीतीश कुमार ने उसका अंतिम संस्कार किया और जयंत चौधरी ने इसका श्राद्ध कर दिया. अब गठबंधन नाम की कोई चीज नहीं बची है. कृष्णम ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, मैं राहुल गांधी के लिए सिर्फ दो बातें कहना चाहता हूं. सबसे पहले, उन्हें न्याय यात्रा कांग्रेस के उन वरिष्ठ नेताओं के लिए निकालनी चाहिए जिनका रोज अपमान हो रहा है और जिनके साथ अन्याय हो रहा है.'

कहा- कांग्रेस में वरिष्ठों का अपमान
उन्‍होंने कहा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का वे लोग अपमान कर रहे हैं जो कभी पार्षद तक का चुनाव नहीं लड़े हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव द्वारा अपने राज्य में यात्रा निकालने के बारे में पूछे जाने पर कृष्णम ने कहा, मुझे लगता है किसी भी दुकान में सौदा बचा नहीं है. 2024 में सारी दुकानें बंद हो जाएंगी. 

कल्कि पीठाधीश्वर ने कहा देश की जनता उन्हें स्वीकार नहीं कर रही है और देश परिवारवाद के खिलाफ है. परिवारवाद थोड़े ही समय तक चल सकता है. उन्‍होंने कहा कि योग्यता और प्रतिभा के आधार पर राजनीति में सम्मान मिलना चाहिए तथा प्रतिभाओं को सम्मानित करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. 

उन्होंने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कहा कि अखिलेश यादव को पहले अपने चाचा शिवपाल जी से ठीक से व्यवहार करना चाहिए, उनका सम्मान करना चाहिए और उसके बाद दूसरों को जोड़ें. यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा में शामिल होंगे, कृष्णम ने कहा कि सवाल भाजपा या कांग्रेस या किसी पार्टी में जाने का नहीं है, सवाल देश का है. उन्‍होंने कहा, ‘‘मैं कल तक कांग्रेस के साथ था. आज मैं देश के साथ हूं और देश मोदी के साथ है, इस पर मैं ज्यादा बात करना नही चाहता. मेरा मानना है कि भारतीय संस्कृति व सभ्यता को बढ़ावा देने और भारत के ध्वज फहराने का काम देश के सफल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं और मैं मोदी जी के साथ हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़