Yearly Horoscope 2023: नए साल में 5 राशियों पर बरसेगा धन, इन 3 को रहना होगा सावधान

Yearly Horoscope 2023: साल 2023 में कुछ लोगों के सपने सच होंगे, जबकि कई को चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है. जानिए नाया साल मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन के लिए कैसा रहने वाला है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Dec 22, 2022, 04:54 PM IST
  • मेष: अप्रैल के बाद शुभ लाभ में वृद्धि होगी.
  • तुला: प्रलोभन और मोह में पड़ने से बचें.
Yearly Horoscope 2023: नए साल में 5 राशियों पर बरसेगा धन, इन 3 को रहना होगा सावधान

Yearly Horoscope 2023 नए साल की शुरुआत होने में बस कुछ ही समय बाकी है. हर कोई जानना चाहता है कि उसका आने वाला साल कैसा रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 में कुछ लोगों के सपने सच होंगे, जबकि कई को चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं कि नाया साल मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशिफल 2023
साल 2023 मेष राशि वालों के लिए बेहतरीन रहने वाला है. आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में तरक्की होगी और इस साल आपके कारोबार में भी बढ़ोतरी होगी. 2023 में मेष राशि के जातकों के विवाह के अच्छे योग बन रहे हैं. अप्रैल के बाद शुभ लाभ में वृद्धि होगी.

वृषभ राशिफल 2023
वर्ष 2023 आपके लिए सौभाग्यशाली वर्ष है. शुक्र और शनि के कारण व्यापार में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. साल की शुरुआत में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन मई के बाद स्थितियां और अनुकूल होंगी. सेवा क्षेत्र और नौकरी से जुड़े लोगों के लिए अप्रत्याशित अवसर मिलेंगे.

मिथुन राशिफल 2023
इस साल मिथुन राशि के जातकों को समय-समय पर भाग्य का साथ मिलता रहेगा. आपके लिए बेहतर यही होगा कि कोई भी बड़ा काम अप्रैल के बाद ही करें. इस वर्ष भी मिथुन राशि वालों का खर्च आसमान छूता रहेगा, एक के बाद एक खर्च के योग बनते रहेंगे, ऐसे में बचत के बारे में सोचना बंद कर दें, नहीं तो मानसिक परेशानी होगी.

कर्क राशिफल 2023
इस राशि के जातकों के लिए यह साल शुभ और लाभकारी रहने वाला है. आपके जीवन में कई तरह के सुख आएंगे. कर्क राशि वालों के जीवन में इस साल कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं. शुरुआती महीनों में आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.महत्वपूर्ण कार्यों को अप्रैल तक पूरा करने की सोचें.

सिंह राशिफल 2023
सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2023 नौकरी और बिजनेस के लिहाज से बहुत ही शुभ रहने वाला है. 2023 में भाग्य हर कदम पर आपका साथ देगा. इस साल नए प्रोजेक्ट मिलेंगे और नए लोगों के साथ काम करने के मौके मिलेंगे. मनचाहे साथी की तलाश पूरी हो सकती है.

कन्या राशिफल 2023
यह वर्ष आपके लिए कई शुभ अवसर, उपलब्धियां लेकर आने वाला है. साल के शुरुआती महीने आपके लिए बहुत ही अच्छे रहने वाले हैं. अप्रैल के मध्य तक अपना महत्वपूर्ण कार्य पूरा करने की सोचें. पूरे साल शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहेगी. आपके संबंधों में सुधार आएगा.

तुला राशिफल 2023
इस वर्ष आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. जून मध्य के बाद बेहतर स्थितियां बनेंगी. साल 2023 आपके लिए समझ, संतुलन और सावधानी से आगे बढ़ने का साल है. किसी भी कार्य को परख कर ही करें. परिवार में सामंजस्य के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं. प्रलोभन और मोह में पड़ने से बचें.

वृश्चिक राशिफल 2023
इस वर्ष आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पारिवारिक मामलों को मई से पहले पूरा करने की कोशिश करें. इस साल आप अपने खर्चों पर लगाम लगाने और पैसों की बचत करने में सफल रहेंगे. आर्थिक मामलों को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं. 

धनु राशिफल 2023
2023 में आपके करियर में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव आने की संभावना है. नए साल में धनु राशि के जातकों को धन लाभ, व्यापार और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मान सम्मान में वृद्धि होगी. कोई शुभ समाचार आपको प्रसन्न करेगा. प्रेम संबंधों में नवीनता आएगी

मकर राशिफल 2023
मकर राशि वालों का पारिवारिक जीवन इस साल काफी बेहतर साबित होगा. घर में समय-समय पर कई तरह की खुशियां मिलने के संकेत मिल रहे हैं. इस साल आपकी लव लाइफ में कई बड़े बदलाव आ सकते हैं. परिवार में कोई उल्लेखनीय उपलब्धि जुड़ सकती है.सभी का मान-सम्मान बना रहेगा.

कुम्भ राशिफल 2023
आर्थिक दृष्टि से कुंभ राशि वालों को साल की शुरुआत से अच्छे संकेत मिलने लगेंगे. आय में वृद्धि होगी. व्यापार में लाभ मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. यदि किसी व्यवसाय में निवेश करने के लिए धन की आवश्यकता है तो वह भी पूरी होगी. पुराने लेन-देन से धन की प्राप्ति होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी.

मीन राशिफल 2023 के लिए
इस साल आपको अपने ख़र्चों में कमी करनी होगी और तभी आप भविष्य की योजनाओं में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं. मीन राशि के जातक इस वर्ष निवेश अवश्य करें. इस साल आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत रहने वाले हैं, साथ ही आपको भाग्य का भी पूरा सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- सोते समय तकिए के नीचे रख दें ये चीज, बुरे सपने और मानसिक परेशानी से मिलेगा छुटकारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़