Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखाई दिया बंदर, तो जान लें आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.  आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में बंदर देखा है, तो इसका आपके जीवन में शुभ असर पड़ेगा या फिर अशुभ.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 23, 2023, 07:20 AM IST
Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखाई दिया बंदर, तो जान लें आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. ऐसे ही अगर आपने अपने सपने में पशु-पक्षियों को देखा है, तो इसका भी आपके जीवन में कुछ न कुछ अर्थ होता है, तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में बंदर देखा है, तो इसका आपके जीवन में शुभ असर पड़ेगा या फिर अशुभ. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बंदर दिखने का क्या मतलब होता है.

तैरता हुआ बंदर 
रात को अगर आपने सोते समय सपने में बंदर देखा है, तो इसका आपके जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों ही तरीके का प्रभाव पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार अगर आपने सपने में तैरता हुआ बंदर देखा है, तो इसका मतलब होता है कि जल्द आपको तमाम समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

काट लें बंदर 
सपने में अगर आपको बंदर काट लेता है, तो समझ जाएं कि आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है और आपको गंभीर चोट लग सकती है.

खाना चुरा रहा बंदर 
अगर आपने सपने में देखा है कि बंदर खाना चुरा रहा है, तो समझ जाएं कि आपको जल्द ही लाभ होने वाला है, जिससे आपकी आर्थिक दशा मजबूत होगी.

बंदरों का लड़ना 
सपने में आपने अगर बंदरों को लड़ते झगड़ते हुए देखा है, तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार में किसी कारण दरार पड़ सकती है.

बंदरों का झुंड
अगर आपने सोते समय बंदरों का झुंड देखा है,तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार में सुख शांति आने वाली है और साथ ही आपको आर्थिक लाभ होगा. 

हंसते हुए बदंर 
सपने में हंसते हुए बंदरों को देखना आपके जीवन में ख़ुशी आने का संकेत हो सकता है. सपने में हंसते हुए बंदर को देखने का अर्थ है कि आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. ऐसे शख्स का आने वाले दिनों में धन और मान-सम्मान बढ़ेगा.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़