Weekly Numerology: 14 से 20 जनवरी तक किन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. अंक ज्योतिष की सहायता से जातक की जन्म तिथि के अंकों के योग से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा 14 जनवरी से 20 जनवरी तक का मूलांक का यह सप्ताह?

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 14, 2024, 09:32 AM IST
  • आपको हर काम में सकारात्‍मक परिणाम
  • जीवनसा‍थी को लेकर मन में अच्‍छी भावनाएं
Weekly Numerology: 14 से 20 जनवरी तक किन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष साप्ताहिक मूलांक का बड़ा महत्व है. मूलांक जातक के जीवन का महत्वपूर्ण अंक माना जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है. मूलांक 1 से 9 अंक के बीच कोई भी हो सकता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 11 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+1 यानी 2 होगा. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए 14 से 20 जनवरी तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1
यदि आपका जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो आप अपने करियर या काम में बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त रहेंगे. इस सप्‍ताह आप अपने पार्टनर के साथ अच्‍छे संबंध बनाए रखने में असफल हो सकते हैं. आपसी समझ की कमी के कारण आप दोनों के बीच लड़ाई होने की आशंका है. नौकरी के मामले में यह सप्‍ताह आपके लिए ज्‍यादा अच्छा नहीं रहने वाला है. आपने काम में जो मेहनत की है, उसे पहचान न मिल पाने से आप परेशान रहेंगे.  

मूलांक 2 
यदि आपका जन्‍म 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है तो इस सप्‍ताह आपको हर काम में सकारात्‍मक परिणाम मिल सकता है. आप इस हफ्ते अपने हितों को ध्‍यान में रखते हुए कुछ फैसले ले सकते हैं. इस हफ्ते आप अपने जीवनसा‍थी को लेकर मन में अच्‍छी भावनाएं और उनके प्रति हंसमुख रखेंगे. ऐसा लगेगा जैसे आप दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं. आप इस सप्‍ताह पढ़ाई में सफल होंगे. 

मूलांक 3
यदि आपका जन्‍म 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है तो इस सप्‍ताह आप बहुत दृढ़ निश्‍चयी रहेंगे जिससे मुश्किल चुनौतियों का सामना करने में मदद मिलेगी. इस हफ्ते आपको लंबी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. इस हफ्ते पार्टनर के साथ रिश्‍ते में सुख-शांति बनी रहेगी. आप दोनों का रिश्‍ता मजबूत होगा और आप अपने रिश्‍ते में शांति बनाए रखेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में आप बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. आपने अपने काम में जो भी मेहनत की है, अब उसे पहचान मिलने का समय आ गया है.

मूलांक 4
यदि आपका जन्‍म 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो इस सप्‍ताह कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने हर कदम पर ज्‍यादा ध्‍यान देना चाहिए ताकि गलती की गुंजाइश न हो. इस सप्‍ताह आपको लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचना चाहिए. पढ़ाई के मामले में यह सप्‍ताह आपके लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है. छात्रों को पढ़ाई को लेकर और ज्‍यादा प्रयास करने की जरूरत है. इस हफ्ते आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है.   

मूलांक 5
यदि आपका जन्‍म 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है तो आपको इस सप्‍ताह सफलता मिलने की संभावना है. इस हफ्ते आपको नए अवसर मिलने की भी संभावना है और इन अवसरों को पाकर आप संतु‍ष्‍ट महसूस करेंगे. जीवनसाथी के साथ आपसी तालमेल आपका बहुत अच्‍छा रहने वाला है. पार्टनर के साथ आपकी बातचीत अच्‍छी रहेगी. आपको पढ़ाई को लेकर कोई नया प्रोजेक्‍ट मिलने की भी संभावना है और इन प्रोजेक्‍ट से आपका प्रदर्शन भी बेहतर होगा. 

मूलांक 6
यदि आपका जन्‍म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो इस हफ्ते आपको अच्‍छे पैसे कमाने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही आप पैसों की बचत भी कर पाएंगे. इस समय आप और आपका पार्टनर, एक-दूसरे को अच्‍छी तरह से समझ पाएंगे और एक-दूसरे की जरूरतों को भी समझ पाएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में आप अपने लिए एक जगह बनाने में सफल होंगे. आपको अपनी रुचि के हिसाब नौकरी के नए अवसर भी प्राप्‍त होंगे. आपको अपने बिजनेस को लेकर लंबी दूरी की यात्रा तय करनी पड़ सकती है.  
 
मूलांक 7
यदि आपका जन्‍म 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो इस समय छोटी-छोटी चीजों और कामों को लेकर भी अच्‍छी तरह से सोच-विचार करने की जरूरत है. इसके अलावा गरीब और जरूरतमंद लोगों को दान करने से भी आपको फायदा होगा. इससे जीवनसाथी के साथ आपसी तालमेल और प्‍यार बना रह पाएगा. इसके साथ ही आपको नौकरी में दबाव भी महसूस हो सकता है और इसे संभालने में आपको दिक्‍कत हो सकती है. 

मूलांक 8
यदि आपका जन्‍म 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो आपके धैर्य में कमी आने की आशंका है और आप इस समय सफलता पाने में पीछे रह सकते हैं. आपको इस तरह की चीजों से बचना चाहिए क्‍योंकि इससे आपके प्रेम जीवन की खुशियों में कमी आने की आशंका है. नौकरीपेशा जातक अपने काम और परिश्रम को पहचान न मिल पाने की वजह से परेशान रह सकते हैं.  

मूलांक 9
यदि आपका जन्‍म 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है तो इस सप्‍ताह सर्वगुण संपन्‍न रहेंगे. अगर आप व्‍यापार करते हैं, तो आपके लिए स्थिति अच्‍छी बनी हुई है और आप इस समय खूब मुनाफा कमाएंगे.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़