Weekly Numerology Horoscope: इस हफ्ते इन मूलांक के जातकों को मिलेगा शिक्षा में सफलता, जानिए 24 से 30 मार्च अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. अंक ज्योतिष की सहायता से जातक की जन्म तिथि के अंकों के योग से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं, एक से नौ मूलांक वालों का 24 से 30 मार्च तक का सप्ताह कैसा रहेगाः  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 24, 2024, 12:18 PM IST
Weekly Numerology Horoscope: इस हफ्ते इन मूलांक के जातकों को मिलेगा शिक्षा में सफलता, जानिए 24 से 30 मार्च अंक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए आने वाले भविष्य का पूर्वानुमान लगाया जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2+6 यानी 8 होगा. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए 24 से 30 मार्च तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1  
इस सप्‍ताह छात्रों के लिए भी यह सप्‍ताह ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है. पढ़ाई के मामले में आपने जो कदम उठाए हैं, हो सकता है कि वो आपके लिए ज्‍यादा लाभकारी न हों. आप नौकरी में अच्‍छा प्रदर्शन करने से पीछे रह सकते हैं. आपको अपना मुनाफा छोड़ना पड़ सकता है.इस सप्‍ताह आपकी सेहत ज्‍यादा अच्‍छी नहीं रहने वाली है और आपको तेज सिरदर्द और पीठ दर्द की शिकायत होने की संभावना है.

मूलांक 2  
इस सप्‍ताह विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उच्‍च अंक प्राप्‍त करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. पढ़ाई के मामले में आपको अधिक पेशेवर बनने की जरूरत है. इस समय आपको पढ़ाई में शिखर तक पहुंचने के लिए किसी शिक्षक की मदद लेनी पड़ सकती है और आपका यह कदम आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. आपको अपने लिए एक व्‍यवस्थित योजना बनाने की जरूरत है. इस सप्‍ताह आपको आंखों से संबंधित समस्‍याएं और संक्रमण होने के संकेत हैं इसलिए आप इस समय अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखें.

मूलांक 3
इस सप्‍ताह विद्यार्थियों के लिए यह सप्‍ताह अनुकूल साबित होगा.पूरी निष्‍ठा के साथ पढ़ाई करने की वजह से आप अपने साथी छात्रों के लिए एक बेहतरीन उदाहरण पेश करेंगे और अपने साथी छात्रों से आगे निकल पाएंगे.नौकरी में आपको इस समय शानदार परिणाम मिलने की संभावना है. इस सप्‍ताह आप शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ महसूस करेंगे. आपके अंदर जोश और उत्‍साह बढ़ने की वजह से आपका स्‍वास्‍थ्‍य भी उत्‍तम रहने वाला है.

मूलांक 4
इस सप्‍ताह आपके अंदर कोई अनूठा कौशल विकसित होगा जिसकी मदद से आप कुछ असाधारण या शानदार चीजे प्राप्‍त कर सकते हैं. इस समय छात्रों की रचनात्‍मकता में वृद्धि होगी और आप पढ़ाई में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. इस समय आप अपने काम में बहुत व्‍यस्‍त रहने वाले हैं और तय समय से पहले ही अपना काम पूरा करने में सक्षम होंगे. साझेदारी में व्‍यवसाय करने वाले लोगों को अपने पार्टनर का पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा. इस सप्‍ताह आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अधिक जागरूक नजर आएंगे. आपको समय पर भोजन करने की सलाह दी जाती है ताकि आपका स्‍वास्‍थ्‍य उत्‍तम बना रहे. 

मूलांक 5
इस सप्‍ताह पढ़ाई में अच्‍छे अंक प्राप्‍त करने और प्रगति पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने और अपनी याद रखने की क्षमता में सुधार करने पर ध्‍यान देने की जरूरत. आपको इस सप्‍ताह निजी जीवन में कुछ समस्‍याएं हो सकती हैं और इनके कारण उच्‍च अंक प्राप्‍त करने से आपका ध्‍यान भटक सकता है. इसके अलावा इस समय आपकी एकाग्रता में भी कमी आने के संकेत हैं. इस वजह से आप अपने कार्यक्षेत्र में ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन करने से पीछे रह सकते हैं. व्‍यापरियों को औसत मुनाफे से ही खुद को संतुष्‍ट करना होगा.

मूलांक 6

यह सप्‍ताह जो छात्र शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति और सफलता पाना चाहते हैं, वे उच्‍च अंक प्राप्‍त करने को अपना लक्ष्‍य बना सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करेंगे और अपने काम को पहचान दिलाने का प्रयास करेंगे. यह सप्‍ताह आप आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान देंगे और अच्छे से आराम करेंगे. इस सप्‍ताह योग और अन्‍य क्रियाओं की मदद से आप उत्‍तम स्‍वास्‍थ्‍य पाने में सफल होंगे. जो छात्र शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति और सफलता पाना चाहते है. यह सप्‍ताह आप आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान देंगे और अच्छे से आराम करेंगे.  

मूलांक 7
इस सप्‍ताह कार्यक्षेत्र में आपको औसत परिणाम प्राप्‍त होंगे. काम में दबाव बढ़ने की वजह से आपको चीज़ों को संभालने में दिक्‍कत हो सकती है. व्‍यापारियों के लिए नुकसान के योग बन रहे हैं. बेहतर होगा कि आप अपने बिजनेस पर नजर रखें. इस सप्‍ताह नई साझेदारी में कोई काम या नया व्‍यवसाय शुरू न करें. इस सप्‍ताह आपको एलर्जी और पाचन संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं होने की संभावना है.

मूलांक 8
इस सप्‍ताह आपने अपने काम में अब तक जो कड़ी मेहनत की है, उसे लोग नज़रअंदाज़ कर सकते हैं. यह बात आपको थोड़ा परेशान कर सकती है. खुद को अलग साबित करने के लिए आपको कोई विकसित करने की जरूरत है.अधिक तनाव लेने की वजह से आपको जोड़ों और पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है और इस वजह से आपकी सेहत में गिरावट आने की भी आशंका है.

मूलांक 9
इस सप्‍ताह आप अपने कार्यक्षेत्र में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे और आपके काम को भी पहचान मिलेगी. सहकर्मियों के बीच आपका मान-सम्‍मान बढ़ेगा. व्‍यापारियों को उच्‍च मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा और आप अपने व्‍यापार को लेकर नई रणनीतियां बनाएंगे. इस सप्‍ताह आपकी सेहत अच्‍छी रहने वाली है.आपको इस समय कोई बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या होने की संभावना नहीं है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़