Wednesday Tips: बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, हर तरह की परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

Wednesday Tips: भगवान गणेश को बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य का देवता माना जाता है. बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और आर्थिक लाभ के साथ-साथ तरक्की मिलती है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 7, 2023, 01:32 PM IST
  • गणेश जी को चढ़ाएं सिंदूर
  • गणेश रुद्राक्ष धारण करें
Wednesday Tips: बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, हर तरह की परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

Wednesday Tips बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. इस दिन गणेश जी की पूजा का विधान है. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य से पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. गणेश जी को रिद्धि सिद्धि का दाता कहा जाता है. ज्योतिष के अनुसार बुधवार को कुछ उपाय करने से जीवन में आ रही बाधाओं को कम किया जा सकता है.

बुधवार को करें ये उपाय

- बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए. गणेश जी को सिंदूर चढ़ाने से जीवन में आने वाले हर तरह के संकट दूर होते हैं.

- बुधवार के दिन किन्नरों को दान करें. इसके बाद उनसे एक सिक्का ले लें. इस धन की पूजा करके इसे अपनी तिजोरी में रख लें. इससे जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी.

- लगातार 7 बुधवार को गणेश मंदिर में गुड़ का भोग लगाएं. इससे आपकी सभी मनोकामना अवश्य पूरी होगी.

- बुधवार को गणेश रुद्राक्ष धारण करें. ऐसा करने से आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा और जीवन में आ रहीं सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- March Gochar: मार्च में कई ग्रहों का होने वाला है राशि परिवर्तन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़