Thursday Totke: गुड़ से करें ये 4 उपाय, जड़ से खत्म हो जाएगी हर समस्या

Thursday Totke: माना जाता है कि गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पूजा होती है. यदि आप बहुत परेशान हैं और तमाम समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो गुरुवार के दिन गुड़ से जुड़े कुछ टोटके कर सकते हैं. इस दिन व्रत रखने वाले लोगों को भी इच्छित फल मिल जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2023, 07:36 AM IST
  • बृहस्पति देव की पूजा करें
  • आपके काम मे विघ्न नहीं पड़ेगा
Thursday Totke: गुड़ से करें ये 4 उपाय, जड़ से खत्म हो जाएगी हर समस्या

नई दिल्ली: Thursday Totke: गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पूजा होती है. माना जाता है कि उस दिन व्रत रखने वाले लोगों को इच्छित फल मिल जाता है. यदि आप बहुत परेशान हैं और तमाम समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो गुरुवार के दिन गुड़ से जुड़े कुछ टोटके कर सकते हैं. इन्हें सही विधि से करने के बाद आप हर मुश्किल से पर पा सकते हैं. आइए जानते हैं ये टोटके.

केले के पेड़ पर गुड़
गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठें. इस बाद भीगी हुई चने की दाल और एक गुड़ की डली को केले के पत्ते पर डाल दें. यह कार्य 5 गुरुवार तक लगातार करते रहें. इसके बाद आपकी आर्थिक संकट से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी.
 
पीले कपड़े में गुड़
गुरुवार को शाम के समय गुड़ की डली, 7 सबूत हल्दी की गांठ और एक रुपये के सिक्के को पीले कपड़े में बांध दीजिए. अब इसे किसी अनजान जगह पर फेंक दीजिए. आपको समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

गुड़ को चढ़ाएं
यदि आप बृहस्पति देव को गुड़ चढ़ाएंगे तो मंगल और सूर्य ग्रह भी सकारात्मक प्रभाव डालेंगे. ऐसा करने से आपके काम में आने वाली हर बाधा दूर हो जाएगी. आपके काम आसानी से बन जाएंगे. आप हर कार्य में सफलता हासिल करेंगे.

गाय को गुड़ खिलाएं
यदि आप किसी शुभ या मांगलिक कार्य के लिए जा रहे हैं और आपको अंदेशा है कि उस काम में आपको कोई तकलीफ हो सकती है, तो रास्ते में किसी गाय को गुड़ जरूर खिलाएं. इससे आपके काम मे विघ्न नहीं पड़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: बस अमीर बनने के लिए काफी हैं ये 3 सपने, गिनती के दिनों में कहलाने लगेंगे धनवान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़