Thrusday Remedies: गुरुवार को करें ये ज्योतिष उपाय, विवाह में आ रही रुकावटें होंगी खत्म

Thursday Remedies: यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति का स्थान कमजोर है तो जातक के विवाह में देरी, संतान प्राप्ति में कठिनाई और जीवन के अन्य क्षेत्रों में परेशानी हो सकती है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 9, 2023, 09:19 AM IST
  • ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप करें.
  • किसी को उधार देते समय बरतें सावधानी.
Thrusday Remedies:  गुरुवार को करें ये ज्योतिष उपाय, विवाह में आ रही रुकावटें होंगी खत्म

Thursday Remedies यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति अनुकूल स्थान में है तो यह व्यक्ति की बुद्धि को बढ़ाता है, संतान सुख देता है, समय-समय पर विवाह के अवसर बनाता है और भाग्य आपका साथ देता हुआ दिखाई देता है. वहीं यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति का स्थान कमजोर है तो जातक के विवाह में देरी, संतान प्राप्ति में कठिनाई और जीवन के अन्य क्षेत्रों में परेशानी हो सकती है. ज्योतिष शास्त्र में ज्लद विवाह के लिए गुरुवार को कुछ उपाय बताए गए हैं. जिनको करने से गुरु के दोष से मुक्ति मिलती है और विवाह में आ रही अड़चने खत्म हो जाती हैं.

- गुरु दोष से मुक्ति पाने के लिए नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर गुरुवार का व्रत करते हुए स्नान करें. इसके अलावा स्नान करते समय “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप करें.

- गुरुवार का व्रत करें और हो सके तो केले के पौधे की जल से पूजा करें. ऐसा करने से आपके विवाह में आ रही रुकावटें खत्म हो जाएंगी.

- गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें. इसके बाद भगवान विष्णु से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें.

- कुंडली में गुरु की स्थिति सुधारने के लिए गुरुवार के दिन किसी को उधार देते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें. ऐसा करने से आपको वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

- यदि आप गुरुवार का व्रत रखते हैं तो इस दिन सत्यनारायण की व्रत कथा अवश्य सुनें.

- बृहस्पति देव की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए गुरुवार को विधि विधान से पीले वस्त्र पर बृहस्पति देव की प्रतिमा स्थापित करें और चंदन और पीले पुष्पों से उनकी पूजा करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Wednesday Remedy: बुधवार के दिन करें ये सरल उपाय, दूर होगी हर परेशानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़