Swapna Shastra: सपने में खुद पूजा करते देखने का क्या होता है मतलब, यह शुभ या अशुभ

Dream Astro: सोने के दौरान सपनों का आना सामान्य बात मानी जाती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अपना मतलब भी बताया गया है. इन्हें आपके जीवन में आने वाले संकेत के तौर पर भी देखा जाता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में खुद को पूजा करते हुए देखने या भंवर देखने का क्या मतलब है. ऐसे सपने अच्छे संकेत देते हैं या बुरे:  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 07:54 AM IST
  • सपने में खुद को पूजा करते देखना शुभ
  • सपने में पानी का भंवर देखना है अशुभ
Swapna Shastra: सपने में खुद पूजा करते देखने का क्या होता है मतलब, यह शुभ या अशुभ

नई दिल्लीः Dream Astro: सोने के दौरान सपनों का आना सामान्य बात मानी जाती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अपना मतलब भी बताया गया है. इन्हें आपके जीवन में आने वाले संकेत के तौर पर भी देखा जाता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में खुद को पूजा करते हुए देखने या भंवर देखने का क्या मतलब है. ऐसे सपने अच्छे संकेत देते हैं या बुरे:

सपने में खुद को पूजा करते देखना शुभ
दरअसल, कानपुर से नैना चतुर्वेदी पूछती हैं कि उन्होंने सपने में खुद को पूजा करते हुए देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में खुद को भगवान की पूजा करते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है.

भविष्य में कष्ट दूर होने का मिलता है संकेत
इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपके कष्ट दूर होने वाले हैं. साथ ही जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने वाला है. ऐसे सपने जीवन में शुभ योग बनाते हैं. ऐसे सपने किसी मनोकामना के पूर्ण होने के भी संकेत देते हैं.

सपने में पानी का भंवर देखना अशुभ
इसी तरह पिथौरागढ़ से ललिता नेगी लिखती हैं कि उन्होंने सपने में भंवर को देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य जवाब देते हैं कि सपने में पानी का भंवर देखना शुभ संकेत नहीं है. यह आपको चेतावनी दे रहा है कि आपने कोई ऐसा रिश्ता कायम किया है जो आपको संकट में डाल रहा है.
आपके जीवन में उथल पुथल मच सकती है. आप का जीवन अनियंत्रित हो हो सकता है. आने वाले समय में आप मानसिक रूप से भी परेशान हो सकते है.

इसे भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: मेष के लिए यात्रा होगी सुखद तो मिथुन को आज रहना होगा सचेत, जानिए वृष और कर्क का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़