Swapna Shastra: सोते समय आपने भी देखा ऊंचाई से नीचे गिरने का सपना? जान लें इसका मतलब...

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 9, 2023, 06:55 AM IST
Swapna Shastra: सोते समय आपने भी देखा ऊंचाई से नीचे गिरने का सपना? जान लें इसका मतलब...

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है.

ऐसे ही अगर आपने सपने में खुद को ऊंचाई से नीचे गिरते हुए देखा है, तो इसका आपके जीवन से कुछ न कुछ असर पड़ता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आप घर की छत से या काफी ऊंचाई से नीचे गिर जाते हैं, तो इसका आपके जीवन में अच्छा प्रभाव पड़ेगा या फिर आपके साथ बुरा होगा... आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में ऊंचाई से गिरने क्या मतलब होता है.

ऊंचाई से नीचे गिरना...
स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऊंचाई से नीचे गिरना अशुभ माना जाता है. इसका आपके जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और साथ ही आपके बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं. बता दें कि अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को ऊंचाई से नीचे गिरते हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति को किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

इसके अलावा भविष्य में किसी बड़ी दिक्कत का सामना भी करना पड़ सकता है. अगर आप आए दिन या कहें कि बार-बार छत से नीचे गिरने के सपने आ रहे हैं, तो इसका मतलब हो सकता है कि आपको शारिरिक परेशानी से हो सकती है. 

आसमान से गिर रहे नीचे...
अगर आपने सपने में खुद को आसमान से नीचे गिरते हुए देखा है, तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक आप मानसिक रूप से थक चुके हैं. इसके अलावा यह सपना इस बात का संकेत भी देता है कि आप किसी बड़ी दुर्घटना का भी शिकार हो सकते हैं.  वहीं अगर आप सपना देखते हुए डरकर या चौंक कर उठ जाते है, तो इसका मतलब ये है कि आप सतर्क हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़