Swapna Shastra: धन और खुशहाली आने का संकेत देता है यह सपना, कारोबार में भी होती बरकत

Dream Astro: सोते हुए सपनों का आना सामान्य बात मानी जाती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अपना मतलब भी बताया गया है. इन्हें आपके जीवन में आने वाले संकेत के तौर पर भी देखा जाता है. ऐसे में जानिए सपने में सफेद रंग का कुत्ता देखने का क्या मतलब है? साथ ही अगर आपने सपने में टेलीस्कोप देखा है तो ऐसा सपना किस तरह के संकेत देता है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 10, 2022, 05:44 PM IST
  • सपने में टेलीस्कोप देखना शुभ नहीं
  • सपने में तीर्थ करना होता है शुभ
Swapna Shastra: धन और खुशहाली आने का संकेत देता है यह सपना, कारोबार में भी होती बरकत

नई दिल्लीः Dream Astro: सोते हुए सपनों का आना सामान्य बात मानी जाती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अपना मतलब भी बताया गया है. इन्हें आपके जीवन में आने वाले संकेत के तौर पर भी देखा जाता है. ऐसे में जानिए सपने में सफेद रंग का कुत्ता देखने का क्या मतलब है? साथ ही अगर आपने सपने में टेलीस्कोप देखा है तो ऐसा सपना किस तरह के संकेत देता है?

सपने में टेलीस्कोप देखना शुभ नहीं
सबसे पहले जानते हैं कि सपने में सफेद रंग का कुत्ता देखने का क्या अर्थ है और इससे भविष्य के लिए किस तरह के संकेत मिलते हैं? दरअसल, सपने में टेलीस्कोप देखना शुभ नहीं माना जाता हैं. इस तरह का सपना देखने वाला व्यक्ति असहज प्रवृत्ति का होता है और आपको एडजस्ट नहीं कर पाता है, और डबल स्टैंडर्ड अपनाता है.

वह अपने व्यवहार और प्रवृत्ति से निराशा और परेशानी को आमंत्रित करता है. ऐसा व्यक्ति दिल से मजबूत नहीं होता है और किसी मुसीबत का सामना करने से पहले ही हार मान लेता है.

सपने में सफेद रंग का कुत्ता देखना शुभ
अब जानते हैं कि सपने में सफेद रंग का कुत्ता देखना शुभ है या अशुभ. क्या यह सपना आने वाले दिनों में खुशहाली का संकेत है या बर्बादी का? दरअसल, सपने में सफेद रंग का कुत्ता देखना शुभ माना जाता है. इसके सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं.

जीवन में धन संपत्ति के आने का योग बनता है. आने वाले समय में आपके जीवन में खुशहाली आएगी. कारोबार में वृद्धि होगी.

सपने में तीर्थ करना होता है शुभ 
इसी तरह जानिए सपने में खुद को तीर्थ यात्रा पर जाते देखने का अर्थ क्या है? ऐसा सपना शुभ संकेत माना जाता है. आपके जीवन पर इसका सकारात्मक असर पड़ सकता है. यह सपना आपकी कोई इच्छा जल्द पूरी होने का भी इशारा करता है. इस तरह के सपने शुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Astrology: शनि देव को प्रिय है यह राशि, जानिए किन जातकों पर पड़ती है शनि की कुदृष्टि

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़