Swapna Shastra: सपने में दिखे सांप, तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 2, 2023, 06:15 AM IST
Swapna Shastra: सपने में दिखे सांप, तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. ऐसे ही अगर आपने अपने सपने में पशु-पक्षियों को देखा है, तो इसका भी आपके जीवन में कुछ न कुछ अर्थ होता है, तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में सांप देखा है, तो इसका आपके जीवन में शुभ असर पड़ेगा या फिर अशुभ. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सांप दिखने का क्या मतलब होता है.

सोते समय आपने अक्सर सांप को देखा होगा . कई मामले में सपने में सांप देखना शुभ माना जाता है, तो कई बार इसके आपके जीवन पर अशुभ प्रभाव भी पड़ते हैं. अगर आपको भी सोते समय सांप के सपने दिखाई दे रहे हैं, तो आपको उनका अर्थ जानना बेहद जरुरी है. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सांप को सपने में देखने का क्या मतलब होता हुई.

सांपों का झुंड...
अगर आपने सोते समय सपने में सांपों का झुंड देखा है, तो इसका अशुभ संकेत माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार सपने में सांप को देखने से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

पीछे भाग रहा सांप 
अगर आप नौकरी करते हैं और आपने सपने में सांप को खुद के पीछे भागते हुए देखा है, तो इसका आपने जीवन पर शुभ संकेत माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार ऐसा देखा गया सपना आपने जीवन में आने वाले समय में सकारात्माक समय लाएगा. आपके काम की सराहना होगी. 

हाथ में पकड़ रखा है सांप...
अगर आपने सपने में अपने हाथ में सांप को पकड़ रखा है, तो शास्त्रों के अनुसार यह शुभ संकेत माना जाता है. इससे आपको धन की प्राप्ति हो सकती है और साथ ही आपके बिगड़े काम बन सकते हैं.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़