Swapna Shastra: सपने में दिखे हैं यमराज तो क्या सचमुच मौत है नजदीक?

Dream Science: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यदि आपको सपने में यमराज दिखे हैं तो शुभ और अशुभ, दोनों है. यदि आपने यमराज को जाते देखा है मतलब परेशानियां जा रही हैं. यमराज गुस्से में दिखाई दे रहे हैं तो यह आपके लिए अशुभ है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2023, 07:31 AM IST
  • सपने में यमराज खुश दिखाई देते हैं, मतलब खुशियां आने वाली हैं
  • यमराज से बात करने का सपना देखा है तो यह अशुभ है
Swapna Shastra: सपने में दिखे हैं यमराज तो क्या सचमुच मौत है नजदीक?

नई दिल्ली: Dream Science: लोग अक्सर ऐसे सपने देख लेते हैं, जिनसे वे घबरा जाते हैं. अक्सर लोगों को सपने में यमराज दिखते हैं, इसके बाद उन्हें लगता है कि मौत नजदीक है. लेकिन ऐसा नहीं है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में यमराज का दिखना कई बार बेहद शुभ माना जाता है, तो कई बार अशुभ भी माना जाता है. आइए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

यमराज को जाते देखना
यमराज को जाते हुए देखने का मतलब है कि आप परेशानियों से मुक्त होने वाले हैं. आपके घर में कोई सदस्य बीमार है, तो मुमकिन है कि उनको इससे निजात मिले. उनकी आयु लंबी होगी और निकट भविष्य में उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी.

यमराज से बात होना
यदि आप सपने में यमराज से बात करने का सपना देखा है तो यह अशुभ है. यह आने वाली परेशानियों और मानसिक तनाव का संकेत है. यह इशारा है कि आप सतर्क रहें, परेशानियों को झेलने की हिम्मत रखें.

यमदूत को गुस्से में देखना
यदि आपने कोई ऐसा सपना देखा है, जिसमें यमराज गुस्से में दिखाई दे रहे हैं तो यह आपके लिए अशुभ है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने का अर्थ यही है कि आपका जल्द ही किसी से मतभेद या बड़ा विवाद होने वाला है.

यमराज को खुश होते देखना
यदि आपके सपने में यमराज खुश दिखाई देते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा है. इसका अर्थ है कि आपके घर में खुशियां आने वाली है. प्रसन्नता में कई गुना मुनाफा होने वाला है. यह सपना देखने से आपको कोई दिक्कत नहीं होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Shastra: अपने वाहन में जरूर रखें ये 5 चीजें, बड़े एक्सीडेंट में बचाएंगी आपकी जान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़