Swapna Shastra: सपने में बच्चे के रोने की आवाज सुनाई देना शुभ या अशुभ, जाने यहां...

Seeing Crying Child in Dream: यदि आपको सपने में बच्चे के रोने की आवाज सुनाई देती है, तो यह बेहद ही अशुभ संकेत है. भविष्य में परेशानियां आपको घेर सकती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2023, 07:03 AM IST
  • सपने में खुद को रोते देखना शुभ
  • जल्द होगा कोई बड़ा फायदा
Swapna Shastra: सपने में बच्चे के रोने की आवाज सुनाई देना शुभ या अशुभ, जाने यहां...

नई दिल्ली: Seeing Crying Child in Dream: स्वप्न शास्त्र कहता है कि हर सपना आगे होने वाली घटनाओं का पहले ही आभास करा देता है. इससे हमें सचेत और सतर्क होने का मौका मिल जाता है. इसलिए कोई भी सपना आव यो उसे हल्के में बिल्कुल न लें, उसके पीछे एक रहस्य है. उस रहस्य को जानकार आने वाली मुसीबत से बचने की कोशिश करें. सपने में रोने की आवाज सुनाई देना किस ओर संकेत करती है, आइए जानते हैं.

सपने में छोटे बच्चे को रोते देखना
यदि आपको सपने रोज किसी छोटे बच्चे के रोने की आवाज सुनाई देती है, तो इसे इग्नोर न करें. यह एक बेहद अशुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) बताता है कि ऐसा सपना देखने से आप जल्द ही किस बड़ी मुसीबत में घिर सकते हैं. घर मे आर्थिक समस्याएं बढ़ जाएंगी, इसलिए बुरे वक्त के लिर पैसे बचाकर रखें.

सपने में किसी दूसरे को रोते देखना
यदि आप सपने में किसी अन्य व्यक्ति को रोते हुए देखते हैं, तो यह आपके लिए शुभ साबित होगा. लंबे समय से आप जो तनाव झेल रहे हैं, वह खत्म होने की दिशा में बढ़ेगा. आपके अटके हुए काम फिर से शुरू होने को संभावना है. 

सपने में खुद को रोते देखना
यदि आप सपने में खुद को रोते हुए देखते हैं, तो घबराइए मत. यह शुभ संकेत है कि आपकी जिंदगी में कोई बड़ा और सकारात्मक बदलाव होने वाला है. इस बदलाव से आपको फायदा होगा. जिंदगी में खुशहाली लौटेगी, परेशानी के कारण खत्म हो जाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: अगर आपने भी देख लिया गणेश विसर्जन का सपना, तो चुकानी होगी ये बड़ी कीमत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़