Surya Rashi Parivartan: सूर्य का सिंह राशि में गोचर, इन 4 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

Surya Rashi Parivartan: सूर्य के गोचर के दौरान जातक को कैसा परिणाम प्राप्त होगा, यह केवल इस बात पर निर्भर करता है कि उस गोचर के दौरान सूर्य किस राशि के किस भाव में उपस्थिति है. इस गोचर के दौरान इन चार राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 10:51 AM IST
  • 17 अगस्त को सूर्य का सिंह राशि में गोचर
  • इन 4 राशियों को सतर्क रहने की जरूरत
Surya Rashi Parivartan: सूर्य का सिंह राशि में गोचर, इन 4 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

नई दिल्ली. सूर्य को नवग्रहों में राजा कहा जाता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सूर्य से व्यक्ति को जीवन और ऊर्जा की प्राप्ति होती है. सूर्य देव 17 अगस्त 2022 बुधवार को सुबह 07 बजकर 14 मिनट पर कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे है. सूर्य का राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए शुभ और कुछ के लिए अशुभ रहने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के सिंह राशि में गोचर से वृष, कर्क, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों को संभल कर रहने की जरूरत है.

वृष (planetary transit effect on taurus)
वृषभ राशि के जातकों के पारिवारिक संबंधों में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. इसलिए सूर्य के इस गोचर के दौरान आपको शांत रहना बेहद जरूरी है.

कन्या (planetary transit effect on virgo)
स्वास्थ्य के लिहाज से कन्या राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आपको आर्थिक रूप से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इस गोचर अवधि के दौरान खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें.

मकर (planetary transit effect on capricornus)
मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. मानसिक रूप से बेचैन करने वाली परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का विशेष रूप से ख्याल रखें. यात्रा के दौरान सतर्क रहें.

कुंभ (planetary transit effect on aquarius)
सूर्य के इस गोचर की वजह से कुंभ राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. जीवनसाथी के साथ अनावश्यक वाद-विवाद होने की आशंका है. वैवाहिक जीवन पर विशेष रूप से ध्यान दें.

यह भी पढ़िए- जन्माष्टमी पर राशि अनुसार इन चीजों का लगाएं भोग, श्रीकृष्ण पूरी करेंगे हर मनोकामना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़