Surya Rashi Parivartan: सूर्य का कुंभ राशि में होने वाला है गोचर, इन 3 राशियों के लिए विनाशकारी!

Surya Rashi Parivartan: 13 फरवरी 2023 को सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश करने वाला हैं, जहां शनि-सूर्य की युति बनेगी. क्योंकि शनि पहले से ही अपनी राशि कुंभ में विराजमान है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2023, 09:43 AM IST
  • सूर्य के गोचर का कर्क पर प्रभाव
  • सूर्य के गोचर का मीन राशि पर असर
Surya Rashi Parivartan: सूर्य का कुंभ राशि में होने वाला है गोचर, इन 3 राशियों के लिए विनाशकारी!

Surya Rashi Parivartan सूर्य हमारे सौर मंडल का सबसे बड़ा तारा है. वैदिक ज्योतिष में सूर्य को जीवनदाता कहा जाता है. यदि किसी की कुंडली में सूर्य अपनी स्वराशि यानी सिंह राशि में या अपनी उच्च राशि अर्थात मेष में स्थित हो तो बेहद शुभ परिणाम लाता है. 13 फरवरी 2023 को सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश होने वाला है. आइए जानते हैं सूर्य के कुंभ राशि में गोचर के दौरान किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है.

कर्क राशि
सूर्य के कुंभ राशि में गोचर के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति अस्थिर हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं कर्क राशि के जातकों को परेशान कर सकती हैं. जिसके परिणामस्वरूप मानसिक तनाव और अनावश्यक खर्च हो सकता है. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को इस दौरान कुछ लाभ हो सकता है. आपकी शादी में दरार आ सकती है और कई जोड़े इस गोचर के दौरान अलग होने का फैसला भी कर सकते हैं.

सिंह राशि
कुंभ राशि में सूर्य का गोचर सिंह राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है. अपने जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें क्योंकि बात का बतंगड़ बन सकता है. इसका नतीजा अलगाव तक जा सकता है. इस समय समाज में आपकी बदनामी भी हो सकती है. अहंकार आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों को बर्बाद कर सकता है और आप आर्थिक संकट में पड़ सकते हैं.

मीन राशि
सूर्य के कुंभ राशि में गोचर के दौरान जीवन के सभी पहलुओं में छोटी-छोटी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. हालांकि आप धीरे-धीरे सभी समस्याओं से बाहर आ जाएंगे, लेकिन यह एक ऐसा समय है जहां स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. विदेशी नागरिकों के साथ किसी भी सौदे को पूरा होने में अपेक्षा से अधिक समय लग सकता है. आपको विदेश में या विदेश यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Nazar Dosh Upay: बच्चे को बार-बार लग जाती है नजर, इस अचूक उपाय से मिलेगा छुटकारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़