Sunday Remedies: पैसों की किल्लत दूर करने के लिए रविवार की शाम जरूर करें झाड़ू से जुड़े ये उपाय, जानें

Sunday Remedies: रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन सूर्यदेव की आराधना करने से इंसान की हर मांगी हुई मुराद पूरी होती है. अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है, तो रविवार का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है. इस दिन आप कुछ उपाय करके अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में, जिन्हें रविवार को करने से पैसों की परेशानी दूर हो सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2024, 06:40 PM IST
  • सूर्यदेव को समर्पित है रविवार का दिन
  • सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय
Sunday Remedies: पैसों की किल्लत दूर करने के लिए रविवार की शाम जरूर करें झाड़ू से जुड़े ये उपाय, जानें

नई दिल्लीः Sunday Remedies: रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन सूर्यदेव की आराधना करने से इंसान की हर मांगी हुई मुराद पूरी होती है. अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है, तो रविवार का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है. इस दिन आप कुछ उपाय करके अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में, जिन्हें रविवार को करने से पैसों की परेशानी दूर हो सकती है. 

सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय
1. रविवार के दिन झाड़ू के उपाय के बहुत कारगर माना जाता है. ऐसे में रविवार के दिन 3 झाड़ूओं को खरीदकर घर लाएं और उन्हें सोमवार के दिन किसी मंदिर में दान कर दें. मान्यता है कि इससे आपके बिगड़े काम बनने लगते हैं और आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. 
2. रविवार को बरगद के पत्ते पर अपनी अपनी मनोकामना लिखकर बहते पानी में प्रवाहित कर दें. मान्यता है कि इससे पत्ते पर लिखी हुई मनोकामना पूरी होती है. 
3. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं. मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा से जीवन भर धन की कमी नहीं होती है. यह उपाय लंबे समय से फंसे धन की प्राप्ति में भी कारगर है. 
4. वहीं, अपनी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करने के लिए आप रविवार के दिन गुड़, दूध, चावल और कपड़े की दान जरूर करें. मान्यता है कि इससे आपको आपके हर काम में सफलता मिलेगी. 
5. धन प्राप्ति के लिए रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. वहीं, सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन गाय को घी, गुड़ और रोटी अपने हाथों से खिलाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ये भी पढ़ेंः रविवार को भूलकर भी न खरीदें ये 5 चीजें, पैसों की कमी से हो जाएंगे परेशान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़