सूर्य वृश्चिक राशि में कर रहा है प्रवेश, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा इसका प्रभाव

Grah Gochar 2022: सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए शुभ है. आईटी और बैंकिंग के जातक सुन्दर अवसर की प्राप्ति करेंगे. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा. भाई की सहायता से कोई सरकारी कार्य बनेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 08:54 AM IST
  • मेष: मित्र के सहयोग से कोई वित्तीय विवाद हल होगा
  • सिंह: शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा
सूर्य वृश्चिक राशि में कर रहा है प्रवेश, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा इसका प्रभाव

नई दिल्ली: कल 16 नवंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन होने हो चुका है. 16 नवंबर की सायं 7 बजे सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं. पचांग के अनुसार आज 17 नवम्बर की मध्यरात्रि वृश्चिक संक्रांति ही रहेगा. सूर्य का वृश्चिक राशि में परिवर्तन किसी राशि पर शुभ और किसी राशि पर अशुभ परिणाम देता है. कुछ राशियों पर सकारात्मक परिवर्तन है तो कुछ राशियों के लिए नकारात्मक भी होगा. सूर्य आमतौर पर हर राशि में एक महीने रहते हैं. इसे सूर्य संक्रांति कहा जाता है.

सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश का राशियों पर प्रभाव

मेष
इस राशि के जातक को सुख प्रदान करने वाली है. किसी मित्र के सहयोग से कोई वित्तीय विवाद हल होगा. धन का व्यय अधिक होगा.

वृष
कोई पुराना बिजनेस प्लान का सपना साकार होगा. शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी. संतान की सफलता से प्रसन्न रहेंगे. राजनीतिक व्यक्तियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा.

मिथुन
आपके पास बहुत कार्यों का बोझ रहेगा. किसी सरकारी कार्य हेतु परेशान रहेंगे. कठिन परिश्रम के बाद सफलता की प्राप्ति होगी.

कर्क
शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे. धन का आगमन होगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. राजनीति में चल रहा प्रयास सार्थक होगा. मित्रों संग यात्रा हो सकती है.

सिंह
धन का व्यय कुछ ज्यादा हो सकता है. यात्रा की संभावना रहेगी. शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा. राजनीति में उच्च नेताओं से लाभ की प्राप्ति होगी.

कन्या
इस संक्रांति का मिश्रित असर रहेगा. आपको कठिन परिश्रम करना होगा. कुछ वाद विवाद की स्थिति हो सकती है. संतान को सफलता मिलेगी. शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा.

तुला
यह संक्रांति आपके लिए शुभ है. आय प्राप्ति के नए स्रोत बन सकते हैं. यह संक्रांति सफलता की प्राप्ति का है.  नए व्यापारिक अनुबंध हो सकते हैं. लेखन, पत्रकारिता तथा फ़िल्म से जुड़े जातक लाभान्वित होंगे.

वृश्चिक

जमीन संबंधित विवाद का समाधान होगा. कोई बिगड़ा कार्य इस माह बनेगा. कोई रुका धन भी प्राप्त हो सकता है. संतान की सफलता से आप अपने को गौरवान्वित महसूस करेंगे. छात्रों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी.

धनु
धन के आगमन से प्रसन्न रहेंगे. किसी बड़े समारोह में जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा. लेखन तथा पत्रकारिता से जुड़े लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे. स्वास्थ्य से परेशानी रहेगी.

मकर
यह संक्रांति सरकारी सेवा वालों के लिए शुभ है. आई टी और बैंकिंग के जातक सुन्दर अवसर की प्राप्ति करेंगे. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा. भाई की सहायता से कोई सरकारी कार्य बनेगा.

कुंभ
यह संक्रांति शुभ है. व्यवसाय को नयी दिशा देने का सार्थक प्रयास करेंगे. मेष तथा वृश्चिक राशि का सहयोग स्वास्थ्य से कष्ट मिलेगा. शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में चल रहा प्रयास सार्थक होगा.

मीन
रुका कार्य पूर्ण होगा. नेत्र विकार से स्वास्थ्य में परेशानी होगी. संतान को सफलता की प्राप्ति होगी. फ़िल्म, लेखन तथा पत्रकारिता से संबद्ध जातक लाभन्वित होंगे और यश तथा प्रतिष्ठा की प्राप्ति करेंगे.ॉ

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 17 November: इन लोगों का बॉस के साथ हो सकता है मतभेद, जानें क्या कहते हैं आपके तारे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़