Shukra Gochar 2023: मेष राशि में शुक्र के गोचर से होगा बड़ा फेरबदल, इन 5 राशियों पर जमकर बरसेगा पैसा

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र को सबसे शुभ ग्रह माना जाता है और इसके अंदर आने वाला कोई भी परिवर्तन राशियों पर बड़ा फर्क डालता है. अगर आपके जीवन में शुक्र की दशा अनुकूल हो तो जीवन में प्यार और पैसे की भरपूर बारिश होती है, वहीं दशा प्रतिकूल होने पर सफलता कोसों दूर भागती है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 5, 2023, 10:50 AM IST
  • जानें कब शुरू होगा मेष राशि में शुक्र का गोचर
  • इन 5 राशि के जातकों को होगा भरपूर फायदा
Shukra Gochar 2023: मेष राशि में शुक्र के गोचर से होगा बड़ा फेरबदल, इन 5 राशियों पर जमकर बरसेगा पैसा

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र को सबसे शुभ ग्रह माना जाता है और इसके अंदर आने वाला कोई भी परिवर्तन राशियों पर बड़ा फर्क डालता है. अगर आपके जीवन में शुक्र की दशा अनुकूल हो तो जीवन में प्यार और पैसे की भरपूर बारिश होती है, वहीं दशा प्रतिकूल होने पर सफलता कोसों दूर भागती है. ऐसे में जब शुक्र का गोचर होता है तो कुछ राशियों पर इसका सकारात्मक प्रभाव होता है तो कुछ पर नकारात्मक दशा की शुरुआत हो जाती है.

जानें कब शुरू होगा मेष राशि में शुक्र का गोचर

साल 2023 में भी शुक्र का गोचर होने वाला है जो कि 12 मार्च को 8 बजकर 13 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेगा. इससे पहले शुक्र का प्रवेश 15 फरवरी को मीन राशि में हुआ था. मेष राशि में राहु पहले से ही बैठा हुआ है और जब इसमें शुक्र का प्रवेश होगा तो ऐसा संयोग बनेगा जिसका फायदा कुछ राशियों को बाकियों से ज्यादा मिलेगा.

आइये एक नजर उन 5 राशियों पर डालते हैं जिन्हें शुक्र के मेष राशि में गोचर करने से सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है और पैसों की बारिश देखने को मिल सकती है.

मेष (Aries)- शुक्र का प्रवेश मेष राशि में होने जा रहा है जिसका मतलब है कि सबसे ज्यादा फायदा इसी राशि के जातकों को होने वाला है. शुक्र के गोचर से मेष राशि वाले जातकों की शख्सियत में बदलाव आ सकता है तो वहीं पर सगे-संबंधी और जानने वालों का भरपूर साथ मिलेगा. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी तो जीवनसाथी से भी पूरा सहयोग मिलेगा. मेष राशि वालों को बिजनेस और निवेश में बहुत फायदा मिलेगा और इन जातकों पर पैसों की बारिश हो सकती है.

मिथुन (Gemini)- शुक्र के गोचर से सबसे ज्यादा फायदा हासिल करने वालों में दूसरा नाम मिथुन राशि के जातकों का है जो कि इस दौरान नये लोगों से मिलेंगे और बेहतर संबंध उनके भविष्य को बेहतर बनाएगा. पढ़ाई करने वाले जातकों के लिये शुक्र का गोचर करियर में खुशखबरी ला सकती है तो वहीं पर बच्चों को परीक्षा और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. नौकरी-पेशा और बिजनेस वाले लोगों के लिये धन प्राप्ति का संयोग बढ़ रहा है.

सिंह (Leo)- शुक्र के गोचर से सिंह राशि के जातकों को भी काफी फायदा मिलने वाला है खासतौर से वो लोग जिनका विवाह हो चुका है. सिंह राशि के लोग अगर इस दौरान कोई नया काम शुरू करते हैं तो शत-प्रतिशत सफलता का योग है. साथ ही विदेश घूमने का मौका भी बन रहा है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को उम्मीद से बेहतर नौकरी मिल सकती है तो वहीं परिवार का पूरा साथ मिलने की उम्मीद है.

धनु  (Sagittarius)- धनु राशि के जातकों के लिये शुक्र का ये गोचर काफी खास साबित होने वाला है. जहां पर इन राशि वालों के लिये पैसों की किल्लत खत्म होगी तो वहीं पर कई अलग तरीके से पैसे कमाने का अवसर भी मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है तो वहीं पर निवेश या बिजनेस करने वालों जातकों को सफलता मिलेगी. अगर आप छात्र वर्ग से हैं तो यह समय सफलता हासिल करने के लिये बेहद उत्तम है तो वहीं पर शादीशुदा जातकों को परिवार से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

मीन (Pisces)- शुक्र गोचर के दौरान मीन राशि के जातकों पर काफी कृपा रहने वाली हैं और लंबे समय से रुका हुआ कोई काम बन सकता है. लोगों को अपनी बात मनवाने में आप कामयाब रहेंगे तो वहीं पर पैसों की भी बचत होगी. शादीशुदा जातकों को ससुराल पक्ष से समर्थन मिलेगा लेकिन आर्थिक मामलों पर कोई भी फैसला लेने से पहले थोड़ा सोच-विचार जरुर करें.

इसे भी पढ़ें- Saptahik Rashifal (6 से 12 मार्च): नौकरी में मेष को होगा फायदा तो धनु को मिलेगा प्यार, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा आपका भविष्य

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़