रातोंरात इस दिन से बदल जाएगा इन 4 राशियों का जीवन, जानें कब लग रहा है शश राजयोग

Shash Rajyog 2023: किसी भी व्यक्ति की कुंडली में राशियों और ग्रहों की स्थिति बदलने से योग बनते हैं और कुछ योग इतने ज्यादा फलदायी होते है कि उनसे राजयोग का निर्माण होता है. राजयोग को अक्सर लोगों की किस्मत बदलने के लिए जाना जाता है जिसमें आदमी रातों रात रंक से राजा बन सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2023, 03:07 PM IST
  • रातोंरात इस दिन से बदल जाएगा इन 4 राशियों का जीवन
  • जानें कब लग रहा है शश राजयोग, शनि से मिलेगा फायदा
रातोंरात इस दिन से बदल जाएगा इन 4 राशियों का जीवन, जानें कब लग रहा है शश राजयोग

Shash Rajyog 2023: किसी भी व्यक्ति की कुंडली में राशियों और ग्रहों की स्थिति बदलने से योग बनते हैं और कुछ योग इतने ज्यादा फलदायी होते है कि उनसे राजयोग का निर्माण होता है. राजयोग को अक्सर लोगों की किस्मत बदलने के लिए जाना जाता है जिसमें आदमी रातों रात रंक से राजा बन सकता है.

उल्लेखनीय है कि कुंडली में मौजूद शुभ योग किसी आदमी के जीवन में ढेर सारे सकारात्मक बदलाव और परिवर्तन लाने का कारण बनते हैं तो उसे राजयोग कहते हैं. ऐसा ही एक राजयोग है शश महापुरुष राजयोग जो कि कुंडली में शनि देव के उदय से बनता है.

कैसे बनता है शश महापुरुष राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपनी चाल बदलता है, अवस्था बदलता है, या गोचर करता है तब कई तरह के योगों का निर्माण होता है और मई के महीने में कुंभ की राशि में मौजूद शनि की वजह से शश महापुरुष राजयोग का निर्माण होने जा रहा है जिसके चलते वृषभ राशि, मिथुन राशि, तुला राशि, और सिंह राशि के जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है.

गौरतलब है कि 17 जनवरी से शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं, जो साल 2025 तक इसी राशि में रहेंगे. वहीं इस महीने के मध्य में कुंभ राशि का शनि ग्रह के कारण शश महापुरुष योग का निर्माण हो रहा है जो कि 9 मार्च को उदय हुए हैं. मई के महीने में बनने वाले इस राजयोग को लेकर आइये एक नजर डालते हैं कि किन राशियों किन राशियों को लाभ मिलने वाला है. 

मालामाल हो जाएंगे इन राशियों के जातक 

वृषभ राशि: कुंभ राशि में बन रहे शश महापुरुष राजयोग से वृषभ राशि के जातकों को काफी फायदा मिलता नजर आएगा. इन जातकों का उनके जीवन साथी के साथ रिश्ता बेहद ही शुभ होगा और वो उनके साथ क्वालिटी समय बिताने में कामयाब होंगे. जो जातक बिजनेस करते हैं उन्हें सफलता मिलेगी और ढेरों लाभ मिलेंगे. साथ ही वृषभ राशि के जो जातक कला, संगीत, और मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें भी यह राजयोग ढेरों लाभ प्रदान करेगा. 

मिथुन राशि:  शश महापुरुष राजयोग का अपार लाभ मिथुन राशि के जातकों को भी मिलने वाला है जिन्हें इस दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा तो वहीं पर धन लाभ के योग बनेंगे. मिथुन राशि के जो जातक बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हैं वह किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं जो कि सुख और लाभकारक साबित होगी. इस दौरान मिथुन राशि के जातकों के सुख और वैभव में वृद्धि के प्रबल संकेत मिल रहे हैं.

तुला राशि: कुंभ राशि में बन रहे शश महापुरुष राजयोग से तुला राशि के जातकों को भी लाभ मिलेगा. इस समय तुला राशि की साढ़ेसाती खत्म हो चुकी है. ऐसे में स्वाभाविक तौर पर आपके जीवन से ढेरों समस्याएं दूर होंगी. ऊपर से इस राजयोग का लाभ मिलेगा. जिसके चलते आप अपने जीवन साथी के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे, आर्थिक लाभ होगा, नौकरी और व्यवसाय में भी आप प्रगति और उन्नति करेंगे.

सिंह राशि:  शश महापुरुष राजयोग से जिस चौथी और आखिरी राशि को का लाभ मिलेगा वह है सिंह राशि जिसके लिए यह कहना गलत नहीं होगा कि इन जातकों को इस राजयोग का सबसे अधिक लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आप जिस भी काम में हाथ लगाएंगे उसमें आपको भाग्य का साथ मिलेगा और सफलता हासिल होगी, साझेदारी में व्यवसाय के लिए समय अनुकूल है, आपको मुनाफा मिलेगा, कार्यक्षेत्र में भी सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ होगा.

इसे भी पढ़ें- क्या पाकिस्तान के बिना खेला जाएगा Asia Cup 2023, अब एसीसी ने दिया जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़