स्तन का आकार भी बताता है महिलाओं का व्यक्तित्व, ऐसी महिलाएं होती है बुद्धिजीवी

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के पूरे शरीर का विश्लेषण किया गया है. इसके अनुसार शरीर का हर अंग व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 01:12 PM IST
  • छोटे स्तन वाली महिलाओं का व्यक्तित्व?
  • बड़े स्तन वाली महिलाओं का व्यक्तित्व?
स्तन का आकार भी बताता है महिलाओं का व्यक्तित्व, ऐसी महिलाएं होती है बुद्धिजीवी

नई दिल्ली.Breast Personality किसी व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग अंग उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, आंख, नाक होठ और तिल के जरिए किसी इंसान के भाग्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. समुद्र शास्‍त्र में महिलाओं के स्तन के आकार से उनके व्यक्तित्व के बारे में बाताया गया है. इसके अनुसार, जिन महिलाओं का स्तन बड़ा होता है वे, अपने पती के लिए लकी साबित होती हैं.

छोटे स्तन वाली महिलाएं
छोटे स्तन वाली महिलाएं बुद्धिजीवी होती है. ऐसी महिलाएं अपनी भावनाओं को छुपाकर रखती हैं. ये मानसिक रूप से भी काफी मजबूत होती हैं.

गोल आकार के स्तन वाली महिलाएं
इस तरह की महिलाएं भावुक स्‍वभाव की होती हैं. इन महिलाओं में जल्‍दी निर्णय लेने की क्षमता होती है. हालांकि, इन्‍हें गुस्सा भी बहुत जल्‍दी आता है.

बड़े स्तन वाली महिलाएं
समुद्र शास्त्र के अनुसार, बड़े स्तन वाली महिलाएं दूसरों की मदद करने के लिए जानी जाती हैं. ये भविष्य में बहुत सफल रहती हैं. 

मध्‍यम स्तन वाली महिलाएं
मध्‍याम आकार के स्तन वाली महिलाएं हर काम को छुपाकर करती हैं. इसके साथ ही ये महिलाएं बहुत ही रोमांचित स्‍वभाव की भी होती हैं.

नीचे की ओर झुके हुए स्तन
समुद्रीक शास्त्र के अनुसार ये महिलाए ऊर्जा से भरी होती हैं और इनकों दूसरों का उपयोग करना बखूबी आता है.

दोनों समान स्तन वाली स्त्रियां
जिन महिलाओं के दोनों स्तन समान हैं तो वह ज्यादातर धनवान होती हैं. इसके साथ ही ये हर काम में सकारात्मक सोच रखती है.

उभरे हुए स्‍तन
उभरे हुए स्तन वाली महिलाएं बहुत ही रचनात्‍मक होती हैं. ये लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Hand Palmistry: इस तरह के हाथ वाले लोग होते हैं बेहद खास, जानें इनकी विशेषता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़