Shaniwar Upay: शनिवार के दिन गलती से भी न खरीदें ये 5 चीजें, जीवनभर पड़ेगा पछताना

Shaniwar Upay: शनिवार के दिन कुछ ऐसी चीजें हैं जिनको करने से मना किया जाता है. इन कामों को करने से शनिदेव आपसे नाराज हो सकते हैं और आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Dec 10, 2022, 10:18 AM IST
  • लोहा खरीदना दुर्भाग्य का प्रतीक
  • लड़ाई का कारण बनती है कैंची
Shaniwar Upay: शनिवार के दिन गलती से भी न खरीदें ये 5 चीजें, जीवनभर पड़ेगा पछताना

नई दिल्ली. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. शनिदेव को न्याय का देवता और बुरे कर्मों का फल देने वाला कमाना जाता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन को दुर्भाग्य का दिन भी कहा जाता है. आमतौर पर इस दिन लोग कुछ खास काम करने से बचते हैं. आइए जानते हैं कि शनिवार के दिन किन चीजों को नहीं खरीदना चाहिए और उन्हें खरीदने पर आपके उपर क्या नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

लोहा दुर्भाग्य का प्रतीक
शनिवार के दिन लोहा खरीदना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है. यह दुर्भाग्य का संकेत है और यदि आप इसे घर पर लाते हैं, तो यह परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंधों को प्रभावित कर सकता है. इस दिन लोहे की चीजों का दान करना अधिक शुभ माना जाता है.

बीमारी लाता है तेल
शनिवार के दिन घर में सरसों का तेल नहीं लाना चाहिए क्योंकि यह बीमारी का संकेत होता है. शास्त्रों के अनुसार शनिवार को तेल खरीदने से आपकी सेहत खराब हो सकती है और इस बात की संभावना होती है कि आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में फंस जाएं.

कर्ज बढ़ाता है नमक
शनिवार को नमक खरीदना कर्ज बढ़ने का संकेत है. इसके अलावा, यह व्यक्ति के खराब स्वास्थ्य का कारण भी बनता है. जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं उन्हें शनिवार के दिन घर में नमक बिल्कुल नहीं लाना चाहिए. नमक से बनी किसी वस्तु को दान करें.

लड़ाई का कारण बनती है कैंची
शनिवार के दिन न तो कैंची खरीदनी चाहिए और न ही किसी को खरीदने की सलाह देनी चाहिए. शनिवार के दिन कैंची को छूना भी अपशकुन माना जाता है. ऐसा करने से आपके परिवार और दोस्तों के बीच झगड़ा हो सकता है.

झाड़ू खरीदने से दरिद्रता
शनिवार के दिन झाड़ू खरीदने से मां लक्ष्मी नाराज होती है. शनिवार और मंगलवार को झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि इससे गरीबी और दरिद्रता आ सकती है. इसलिए बेहतर होगा कि शनिवार के दिन अपने घर की सफाई झाड़ू से करने से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: घर के बेडरूम में लगाएं ये खास तस्वीर, पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्यार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़