Shani Surya Yuti: कुंभ राशि में सूर्य-शनि की युति, 15 मार्च तक इन 5 राशियों पर होगी पैसों की बरसात

Shani Surya Yuti 2023: शनि ने 17 जनवरी 2023 को कुम्भ राशि में गोचर किया था और सूर्य ने 13 फरवरी 2023 को कुम्भ राशि में गोचर किया है. 15 मार्च तक सूर्य कुम्भ राशि में ही रहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2023, 09:10 AM IST
  • मेष: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.
  • वृष: चमत्कारिक अवसर प्राप्त होंगे.
Shani Surya Yuti: कुंभ राशि में सूर्य-शनि की युति, 15 मार्च तक इन 5 राशियों पर होगी पैसों की बरसात

Shani Surya Yuti 2023 ज्योतिष शास्त्र में  सूर्य और शनि दोनों को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है.  वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सूर्य को शनि का पिता माना जाता है. सामान्य तौर पर सूर्य और शनि को परस्पर विरोधी और शत्रु माना जाता है. अब पिता और पुत्र दोनों कुंभ राशि में एक साथ युति बना रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ रहा है. कुछ के लिए यह युति शुभ साबित हो रही है तो कुछ के लिए यह परेशानियों से भरा दौर है. आइए जानते हैं वो कौन सी राशियों हैं जिनकी किस्मत इस युति के दौरान चमकेगी. 

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य-शनि की युति फलदायी सिद्ध होगी. सूर्य के कुम्भ राशि में गोचर करने से इन जातकों को आर्थिक संपन्नता प्राप्त होगी और फलस्वरूप इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृष
वृषभराशि के जातकों के लिए सूर्य का कुम्भ राशि में गोचर उनके दसवें भाव में हुआ है. सूर्य के दशम भाव में प्रवेश करने से इन जातकों को अपने करियर में चमत्कारिक अवसर प्राप्त होंगे.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर कुंभ राशि में आपके नवम भाव में हुआ है.सूर्य का गोचर इन जातकों को शुभ प्रभाव प्रदान करेगा और इन्हें अपने द्वारा की गई सभी मेहनत का सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा.

सुंह
सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर उनके सप्तम भाव में हुआ है और सिंह राशि पर पिता ग्रह का आधिपत्य है. तो ऐसे में सूर्य के राशि परिवर्तन से इन जातकों को बड़ा लाभ मिलेगा.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर उनके एकादश भाव में हुआ है. इस अवधि के दौरान आपका स्वास्थ्य शानदार रहेगा और आपको कमाई के विभिन्न तरीके प्राप्त होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Wednesday Remedies: बुधवार के दिन करें ये आसान उपाय, सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़