Shani Gochar: 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे शनि, इन 3 राशियों को बनाएंगे धनवान

Shani Gochar 2023: शनि वास्तव में लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं, इसलिए उन्हें कर्मफल दाता के रूप में जाना जाता है. 17 जनवरी 2023 को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और 2025 तक वहीं रहेंगे. सभी 12 राशियों को अगले ढाई साल तक अच्छे और बुरे परिणाम देखने को मिलेंगे. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 13, 2023, 01:55 PM IST
  • 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे शनि
  • इन 3 राशियों को बनाएगा धनवान
Shani Gochar: 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे शनि, इन 3 राशियों को बनाएंगे धनवान

Shani Gochar हर ग्रह एक तय समय पर राशि परिवर्तन करता है. इसे ग्रहों का गोचर करना कहते हैं. ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों का राशि परिवर्तन किसी के लिए शुभ और किसी के लिए अशुभ हो सकता है.  17 जनवरी 2023 को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और 2025 तक वहीं रहेंगे. सभी 12 राशियों को अगले ढाई साल तक अच्छे और बुरे परिणाम देखने को मिलेंगे. शनि वास्तव में लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं, इसलिए उन्हें कर्मफल दाता के रूप में जाना जाता है. 

ज्योतिष में शनि ग्रह का महत्व 
ज्योतिष शास्त्र शनि ग्रह को विशेष महत्व दिया गया है. यह कुम्भ और मकर दोनों राशियों पर शासन करता है. मेष राशि को जहां शनि की नीच राशि माना जाता है, वहीं तुला राशि शनि की उच्च राशि है. यह पाप, बीमारी, भय, बुढ़ापा, पीड़ा, तकनीक, लोहा, खनिज तेल जैसी चीजों का प्रतीक है.

इन राशियों को धनवान बनाएंगे शनि

वृष
शनि के कुंभ राशि में गोचर से वृष राशि वालों को काफी लाभ होगा. इस पूरे समय में आप 2025 तक शनि की कृपा का आनंद उठाएंगे. आपकी राशि में शनि के गोचर से शश राजयोग भी बन रहा है, जिससे कार्यक्षेत्र में तरक्की और व्यवसाय में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ेंगी. विदेश में व्यापार यात्रा के लिए बहुत सारे अवसर मिलेंगे .

मिथुन 
शनि के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि वालों को बहुत लाभ होगा. 2025 तक आपको एक बड़ी राशि बनाने का अवसर मिलंगा. यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और अधिक धन कमाने का अच्छा मौका मिलेगा. आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपके काम की कद्र करेंगे. आपके प्रेम जीवन में शनि के गोचर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं.

तुला
तुला राशि वालों के लिए शनि का गोचर काफी भाग्यशाली साबित होगा. आप पर शनि की ढैय्या चल रही थी, लेकिन शनि के कुम्भ राशि में होने से अब यह समाप्त हो गई है. इस दौरान आप सभी समस्याओं से मुक्त रहेंगे. इस दौरान प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. आप प्यार पाने और शादी करने में भी सक्षम हो सकते हैं. आपको अपने करियर में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा. यह समय अवधि आपको कुछ अप्रत्याशित वित्तीय लाभ दिला सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- RajYog in Kundali: शुक्र गोचर से कुंडली में बन रहा ये दुर्लभ राजयोग, 3 राशियों को होगा अपार धन लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़