Shani Gochar 2023: शतभिषा नक्षत्र में शनि करने वाले हैं प्रवेश, इन 6 राशियों पर पड़ेगा प्रकोप!

Shani Gochar 2023: शनि के शतभिषा नक्षत्र में गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. यह गोचर कुछ राशियों के लिए अनुकूल रहने वला है, जबकि इस अवधि के दौरान कुछ राशियों को अतिरिक्त सतर्क रहना पड़ सकता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 10, 2023, 11:57 AM IST
  • कर्क: आपके काम में कुछ बाधाएं आ सकती हैं.
  • कुंभ: नया निवेश करते समय सावधानी बरतें.
Shani Gochar 2023: शतभिषा नक्षत्र में शनि करने वाले हैं प्रवेश, इन 6 राशियों पर पड़ेगा प्रकोप!

Shani Gochar 2023 वैदिक ज्योतिष में कुल 27 नक्षत्र हैं. इसमें से 24वां स्थान शतभिषा नक्षत्र का है. शतभिषा नक्षत्र का स्वामी राहु होता है. 15 मार्च 2023 को सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर शनिदेव शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश करेंगे. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश से कुछ राशियों की किस्मत चमकेगी, जबकि कुछ को शनि के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है.

इन छह राशियों को रहना होगा सावधान

वृष राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए नौकरी में बदलाव या स्थानांतरण की कुछ संभावनाएं बन सकती हैं. हालांकि आपको व्यवसाय और करियर में आगे बढ़ने के बेहतर अवसर मिल सकते हैं, लेकिन आपको अपनी पूरी क्षमता से काम करने में कुछ संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क  राशि
शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर्क राशि के जातकों के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.आपके काम में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. इसके अलावा नौकरी से इस्तीफा तक देना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र रचे जा सकते हैं.

कन्या  राशि
कन्या राशि के नौकरीपेशा जातकों पर काम का दबाव बढ़ेगा, जिससे वे मानसिक तनाव से घिरे रहेंगे. स्थानांतरण या नौकरी में परिवर्तन की भी संभावनाएं हैं. जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें कर्मचारियों के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है.

वृश्चिक  राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि की यह चाल उनके पेशेवर करियर के लिए हानिकारक सबित हो सकती है. व्यवसाय का विस्तार भारी नुकसान पहुंचा सकता है. किसी भी असफलता से बचने के लिए हर कार्य में सावधानी बरतने की जरूरत है.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों पर काम का दबाव बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों और वरिष्ठों का सहयोग नहीं मिलेगा. नया निवेश करते समय सावधानी बरतें. व्यावसायिक साझेदार के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों को अपने पेशेवर जीवन में असफलताओं और निराशाओं का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा व्यक्तियों के कार्यभार में वृद्धि हो सकती है. नया व्यवसाय स्थापित करने के इच्छुक लोगों को इस अवधि के दौरान इससे बचना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Rang Panchami 2023: आने वाला है रंग पंचमी का त्योहार, इस दिन धरती पर होली खेलने उतरेंगे देवी-देवता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़