यह रुद्राक्ष है साक्षात कुबेर का स्वरूप, धारण करने वाले को बना देता है अमीर

21 Mukhi Rudraksha Benefits: 21 मुखी रुद्राक्ष पर भगवान कुबेर की कृपा होती है. यह सबसे दुर्लभ रुद्राक्ष माना जाता है. यह प्रचुर मात्रा में धन और भौतिक विलासिता प्रदान करता है. इसके साथ ही व्यक्ति को तांत्रिक प्रभावों से भी बचाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 02:23 PM IST
  • जीवन की सभी बाधाओं को दूर करता है.
  • बीमारियों को ठीक करने में मदद करता है.
यह रुद्राक्ष है साक्षात कुबेर का स्वरूप, धारण करने वाले को बना देता है अमीर

21 Mukhi Rudraksha Benefits: हिंदू धर्म में रुद्राक्ष को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार हैं रुद्राक्ष का उद्भव भगवान शिव के नेत्रों से हुआ है. माना जाता है कि रुद्राक्ष सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और इसे धारण करने वाले को परेशानियों से बचाता है. रुद्राक्ष की पहचान मुख के आधार पर की जाती है. रुद्राक्ष 1 मुखी से लेकर 21 मुखी तक होती है और और इशके अलग-अलग लाभ होते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 21 मुखी रुद्राक्ष पर भगवान कुबेर की कृपा होती है. यह सबसे दुर्लभ रुद्राक्ष माना जाता है. यह प्रचुर मात्रा में धन और भौतिक विलासिता प्रदान करता है. इसके साथ ही व्यक्ति को तांत्रिक प्रभावों से भी बचाता है. 21 मुखी रुद्राक्ष को धारण करने वेल व्यक्ति को भगवान कुबेर सफलता और समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं.

21 मुखी रुद्राक्ष का स्वामी शुक्र ग्रह है और यह व्यक्ति को सभ प्रकार के नकारात्मक प्रभाव से बचाता है. इसके साथ ही 21 मुखी रुद्राक्ष परिवार के स्वास्थ्य और धन की रक्षा करने में भी मदद करता है. यह पहनने वाले को सच्चा और ईमानदार बनाता है. माना जाता है कि इस रुद्राक्ष को धारण करने से गरीब व्यक्ति भी धनवान बन सकता है.

21 मुखी रुद्राक्ष पहनने के लाभ
- यह रुद्राक्ष पहनने वाले के आत्मविश्वास को बढ़ाता है.
- जीवन की सभी बाधाओं को दूर करता है.
- व्यक्ति के जीवन में समृद्धि और सौभाग्य लाता है.
- यह कल्पना से परे नाम, प्रसिद्धि और धन प्रदान करता है.
- पहनने वाले के सुखों और भौतिकवादी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करता है.
- बीमारियों को ठीक करने में मदद करता है.
- यह तनाव, अवसाद को कम करने में मदद करता है.
- यह व्यक्ति की प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Astro Tips: आपकी घड़ी देती है आने वाले खराब समय का संकेत, इस उपाय से बनेंगे बिगड़े काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़