Solar Eclipse 2023: सूर्य ग्रहण पर 178 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों की बदलेगी किस्मत

Rare Yog on Solar Eclispe: इस सूर्य ग्रहण पर 17८ साल बाद दुर्लभ संयोग बन रहा है. इससे तीन राशियों को खूब लाभ मिलेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2023, 11:00 AM IST
  • मिथुन राशि के जातकों को होगा लाभ
  • माता रानी की बरसेगी खूब कृपा
Solar Eclipse 2023: सूर्य ग्रहण पर 178 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों की बदलेगी किस्मत

नई दिल्ली: Rare Yog on Solar Eclispe: साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर को सर्वपितृ अमावस्या के दिन लग रहा है. सूर्य ग्रहण वाले दिन सूर्य और बुध, दोनों कन्या राशि मे विराजित होंगे. इस दिन बुधादित्य योह बन रहा है. प्रकांड पंडितों और ज्योतिष विज्ञान के अनुसार, यह संयोग 178 साल बाद बनने जा रहा है.इससे पहले ऐसा संयोग 1845 बना था. इस संयोग से सबसे अधिक तीन राशियों को लाभ मिलेगा. आइए, जानतें हैं उन 3 राशियों के बारे में.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण अति लाभदायक साबित होगा. जातकों की सुख-समृद्धि में भारी वृद्धि होगो. जो काम बीते कई सालों से अटके पड़े हैं, वे अब जाकर पूरे होंगे. यदि आप पर किसी का कर्ज है, तो बेहद जल्द आप उसे चुका देंगे. यह समय आपके लिए पूरी तरह अनुकूल है, निश्चिंत रहें.

तुला राशि
सर्वपितृ अमावस्या के दिन होने वाला सूर्य ग्रहण तुला राशि के किस्मती दरवाजे खोल देगा. माता रानी की ढेर सारी कृपा बरसेगी, खूब धनलाभ भी होगा. आपकी आय में भारी वृद्धि होने की संभावना है. परिवार सुख-समृद्धि के साथ आगे बढ़ेगा, दुश्मनों के आसानी से घुटने टिका देंगे.

मिथुन राशि
साल का आखिरी सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के जातकों के लिए भी लाभ लेकर आएगा. धन लाभ और सफलता का योग बनता है दिख रहा गई. वर्कप्लेस पर आपके काम की तारीफ होगी, प्रमोशन मिलने की भी प्रबल संभावना है. परिवार और रिश्तेदारों के साथ आपका बेहतरीन समय व्यतीत होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Solar Eclipse 2023: इस तारीख को है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, क्या इस दिन आ सकते हैं बाढ़ और भूकंप?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़