Rajyog In Kundli Effect: मार्च महीने में 200 साल बाद गोचर कुंडली में बनेंगे तीन राजयोग, इन राशियों को ऐसे होगा लाभ

Rajyog In Kundli Effect: राशिचक्र में ग्रहों की स्थिति कभी भी एक जैसी नहीं रहती. इसलिए कभी-कभी सैकड़ों वर्षों के बाद ग्रहों की स्थिति कुछ-कुछ ऐसी ही होती है. मार्च महीने में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार तीन राजयोग बनेंगे. तो कुछ राशियों को फायदा होगा.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 8, 2024, 07:32 AM IST
  • आर्थिक स्थिति भी मजबूत
  • कोर्ट-कचहरी के मामले में सफलता
Rajyog In Kundli Effect: मार्च महीने में 200 साल बाद गोचर कुंडली में बनेंगे तीन राजयोग, इन राशियों को ऐसे होगा लाभ

नई दिल्लीः Rajyog In Kundli Effect:प्रत्येक ग्रह का गोचर काल अलग-अलग होता है. इसलिए किसी राशि में वापसी की अवधि अलग-अलग होती है. साथ ही ग्रहों का मिलन किसी राशि विशेष में सैकड़ों वर्षों के बाद होता है. कुछ शुभ और अशुभ योग होते हैं. मार्च माह में स्थिति कुछ ऐसी ही रहेगी. इसका असर मानव जीवन और धरती पर पड़ेगा. मार्च माह में 3 शुभ राजयोग बनेंगे. शनि के कुंभ राशि में गोचर से शश महापुरुष राजयोग, मंगल का अपनी उच्च मकर राशि में प्रवेश से रुचक राजयोग और शुक्र का अपनी उच्च मीन राशि में प्रवेश से मालव्य राजयोग बनेगा. करीब 200 साल बाद ग्रहों की स्थिति एक जैसी होगी. तो कुछ जातकों को लाभ होगा. आइए जानते हैं किन राशियों को फायदा होगा.

मकर  
इस राशि के जातकों को तीन शाही योगों का लाभ मिलेगा. मंगल इसी राशि में आएगा और उच्च राशि का है. विवाह की स्थिति में अंतर रहेगा. आत्मविश्वास डगमगा जायेगा. साथ ही इस अवधि में आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. इस अवधि में कोई अटका हुआ काम तेजी से पूरा होगा. बिजनेस के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. कुछ परिचित भी होंगे. इससे काम का विस्तार करने में मदद मिलेगी.

वृषभ
इस राशि के जातकों का ग्रह अनुकूल रहेगा. पिछले कुछ दिनों से रुके हुए काम पूरे होंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति सचमुच पटरी पर आने लगेगी. करियर में उन्नति के नये अवसर मिलेंगे. अचानक धन लाभ होने की संभावना है.  पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. संतान की ओर से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

मिथुन
 इस राशि के लिए मार्च का महीना बहुत अच्छा रहेगा. राजयोग से कुछ परेशानियां दूर होंगी. कोर्ट-कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. इससे अगले कुछ वर्षों के लिए समस्या का समाधान हो जाएगा. नौकरी में बदलाव की भी उम्मीद है. किसी बड़े पद पर आसीन होने का मौका मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.) 

ट्रेंडिंग न्यूज़