RajYog in Kundali: शुक्र गोचर से कुंडली में बन रहा ये दुर्लभ राजयोग, 3 राशियों को होगा अपार धन लाभ

RajYog in Kundali: शुक्र के स्वराशि में गोचर करने पर मालव्य राज योग बना है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार मालव्य राजयोग एक बहुत ही भाग्यशाली राजयोग है. इस राज योग का कुछ राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 13, 2023, 02:53 PM IST
  • शुक्र गोचर से न रहा ये दुर्लभ राजयोग
  • इन 3 राशियों को होगा अपार धन लाभ
RajYog in Kundali: शुक्र गोचर से कुंडली में बन रहा ये दुर्लभ राजयोग, 3 राशियों को होगा अपार धन लाभ

Malavya Yoga अप्रैल के महीने में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन हुआ है, जबकि अभी कई महत्वपूर्ण गोचर होने वाले हैं. समृद्धि, सम्मान और सुख का कारक माने जाने वाले शुक्र ने 6 अप्रैल को वृषभ राशि में गोचर किया था. शुक्र के स्वराशि में गोचर करने पर मालव्य राज योग बना है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार मालव्य राजयोग एक बहुत ही भाग्यशाली राजयोग है. इस राज योग का कुछ राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है. शुक्र के गोचर के दौरान बना यह मालव्य योग वृष समेत कई राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. 

इन राशियों को समृद्ध बनाएगा मालव्य राजयोग  

वृष
इस महत्वपूर्ण समय में शुक्र वृष राशि के लग्न भाव में गोचर करेगा. ऐसे में वृष राशि के जातकों को पूर्ण सौभाग्य का अनुभव होगा. आपका आत्मविश्वास समय के साथ बढ़ता रहेगा. इस समय आप जो भी कार्य करेंगे उसें सफलता प्राप्त होगी. आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. इस राशि के नौकरीपेशा जातकों को सफलता मिलेगी.

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए यह राजयोग बेहद अनुकूल रहेगा. इस राशि के जातक जो काम की तलाश में हैं उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह समय उत्तम समृद्धि वाला रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति, वेतन वृद्धि के अच्छे अवसर हैं. इसके अलावा इस राशि के कुछ जातक इस दौरान अचल संपत्ति या वाहन ख़रीद सकते हैं. यह समय नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए आदर्श है.

कुम्भ 
कुंभ रासि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग भाग्यशाली रहेगा.  कुंभ राशि वालों की कुंडली में चतुर्थ भाव इस शुक्र गोचर का स्थान होगा. ऐसे में आपके चतुर्थ भाव में मालव्य राजयोग बनेगा. इससे आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और आप कार खरीद सकेंगे. इस दौरान आप अधिक से अधिक आराम करने में सक्षम होंगे और आपके परिवार का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Surya Rahu Yuti: 14 अप्रैल को ग्रहण योग की शुरुआत, इन 3 राशियों को हो सकता है भारी नुकसान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़