Peeli Sarso Ke Totke: पीली सरसों के ये उपाय जीवन से दूर कर देंगे सारी परेशानियां, हो जाएंगे मालामाल!

Peeli Sarson ke Upay: पीली सरसों के चमत्कारी टोटके से आर्थिक तंगी जैसी जीवन से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो सकती हैं. यदि मेहनत करने के बावजूद उसका फल नहीं मिलता तो पीली सरसों के इन उपायों को जरूर करें. आइए जानते हैं, कुछ ऐसे ही चमत्कारी टोटके के बारे में:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 8, 2024, 10:39 AM IST
  • सरसों के दानों को अपने तकिए के नीचे रखें
  • मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए
Peeli Sarso Ke Totke: पीली सरसों के ये उपाय जीवन से दूर कर देंगे सारी परेशानियां, हो जाएंगे मालामाल!

नई दिल्लीः Peeli Sarson ke Upay: पीली सरसों, जिसे अक्सर रसोई में मसाले के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, वास्तव में कई चमत्कारी टोटकों का भी आधार है. जीवन में सुख-समृद्धि, तरक्की, धन लाभ और अच्छी सेहत की कामना हर व्यक्ति करता है. इसके लिए व्यक्ति दिन-रात कड़ी मेहनत भी करता है. लेकिन कई बार मेहनत का पूरा फल प्राप्त नहीं होता, जिसके कारण कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन टोटकों का इस्तेमाल करके आप जीवन में आने वाली कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं और सफलता, धन और समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं.

आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही चमत्कारी टोटके:

1. धन प्राप्ति के लिए
एक पीले कपड़े में 11 पीली सरसों के दाने और 11 सिक्के बांधकर अपनी तिजोरी में रखें. शनिवार के दिन पीली सरसों के दानों को सरसों के तेल में मिलाकर दीपक जलाएं. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए, पीली सरसों के दानों को मिश्री में मिलाकर भोग लगाएं.

2. सफलता के लिए
बुधवार के दिन पीली सरसों के दानों को अपनी हथेली में लेकर 108 बार "ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" मंत्र का जाप करें. परीक्षा या महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले पीली सरसों के दानों को पानी में मिलाकर स्नान करें. अपने अध्ययन या कार्यस्थल पर पीली सरसों का दीपक जलाएं.

3. नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए
अपने घर के मुख्य द्वार पर पीली सरसों के दानों का छिड़काव करें. नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए पीली सरसों के दानों को काले कपड़े में बांधकर घर के किसी कोने में रखें. रोज पीली सरसों के दानों को जलाकर घर में धुआं करें.

4. अन्य टोटके
किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए पीली सरसों के दानों को अपने पास रखें. नकारात्मक विचारों से दूर रहने के लिए पीली सरसों के दानों को अपने तकिए के नीचे रखें. अपने जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाने के लिए पीली सरसों का दान करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़