Numerology: इन दिन पैदा हुए लोग गुस्से को काबू में रखें, जानिए 10 फरवरी को कैसा रहेगा अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 10, 2024, 07:56 AM IST
  • शिक्षा-धन के अभाव में बर्बाद
  • भाई-बहन आपके जीवन में मदद करेंगे
Numerology: इन दिन पैदा हुए लोग गुस्से को काबू में रखें, जानिए 10 फरवरी को कैसा रहेगा अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 10 February 2024: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 21 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+1=3 आता है. तो 3 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
हमारे जीवन में अच्छी और बुरी चीजें होती रहती हैं. भाई-बहन आपके जीवन में मदद करेंगे. आज का शुभ अंक 15 और  शुभ रंग गुलाबी रहेगा.

अंक 2
आज के दिन हमें यह समझना चाहिए कि हमने क्या पढ़ा है और क्या करते हैं. शिक्षा-धन के अभाव में बर्बाद हो जाएंगे. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग बैंगनी होगा.

अंक 3
आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कुछ अजीब घटनाएं घट सकती हैं लेकिन सकारात्मक सोच के साथ एक-एक कदम उठाएं. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 4
आज के दिन को याद रखें क्योंकि किसी भी काम में आपको सफलता आपकी मेहनत से ही मिलती है. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा रहेगा.

अंक 5
आज के दिन इस बात पर ध्यान न दें कि आपका पड़ोसी आपके साथ कैसा व्यवहार कर रहा है. भविष्य के बारे में सोचें. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग ग्रे रहेगा.

अंक 6
आज के दिन आपके जीवन में बहुत सी चीजें घटित हो सकती हैं. इसका हमारे जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है लेकिन जिंदगी ऐसी ही है. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग नारंगी रहेगा.

अंक 7
आज के दिन अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. सावधान रहें कि दूसरों की भावनाओं को ठेस न पहुंचे. अपने विचार दूसरों पर थोपना गलत होगा. शुभ अंक 29 और शुभ रंग सफेद होगा.

अंक 8
आज के दिन बुजुर्ग आपकी मदद करेंगे. उनकी सलाह लें और कदम उठाएं. उनके अनुभव से आपको अवश्य लाभ होगा. मर्यादाओं का पालन करें. आज का शुभ अंक 26 और शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 9
आज के दिन काम के सिलसिले में कुछ यात्रा करनी पड़ सकती है. यह यात्रा केवल आपके काम के लिए है. आलसी बनकर कार्य न करें. आज का शुभ अंक 31 और शुभ रंग नारंगी रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़