Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों का चमकेगा भाग्य, जानिए 24 जनवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा, आपका आज का दिनः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 25, 2024, 06:16 AM IST
Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों का चमकेगा भाग्य, जानिए 24 जनवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 24 January: अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 15 जनवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+5=6 आता है. तो 6 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, अंक शास्त्र के माध्यम से आपका आज का राशिफल, शुभ अंक और शुभ रंग कौन सा है.

अंक 1 
आज के दिन कार्यस्थल पर आज आपका दिन मज़ेदार रहेगा. काम का बोझ नहीं होने से छुट्टी जैसा महसूस होगा. शाम को घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा. शुभ अंक 15 एवं शुभ रंग गुलाबी रहेगा. 

अंक 2
आज के दिन कुछ रिश्ते छालों की तरह होते हैं. उनकी सुरक्षा करनी होगी. अनाड़ीपन महंगा पड़ सकता है. समस्या को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने का प्रयास करें. शुभ अंक 19 एवं शुभ रंग बैंगनी रहेगा.

अंक 3
आज के दिन परिवार से बड़ा कुछ नहीं है. उनका ध्यान रखो. क्योंकि वे सही समय पर मदद करेंगे. पैसे बचाएं और भविष्य के लिए योजना बनाएं. शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 4
आज के दिन कार्यक्षेत्र में कोई जटिल कार्य आप चुटकियों में पूरा कर लेंगे. तो भरोसा टूट जायेगा. कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. शुभ अंक 11 एवं शुभ रंग भूरा रहेगा.

अंक 5
आज के दिन अपने करीबी लोगों पर भरोसा करना महंगा पड़ सकता है. इसलिए समय रहते सावधान हो जाएं. नहीं तो भविष्य में बड़ी मार पड़ सकती है. अपने स्वभाव को शांत रखने का प्रयास करें. शुभ अंक 10 एवं शुभ रंग ग्रे रहेगा.

अंक 6
आज के दिन आपके व्यवहार से दूसरों को परेशानी न हो इसका ध्यान रखें. कभी-कभी हम बहुत ज्यादा भावुक हो जाते हैं. लेकिन इससे रिश्ते टूट जाते हैं. शुभ अंक 19 और शुभ रंग नारंगी रहेगा.

 अंक 7
आज के दिन अपनी आय और व्यय पर नज़र रखें. अन्यथा निर्णय लेने का समय आ जायेगा. फालतू चीजें न खरीदें. शुभ अंक 29 और शुभ रंग सफेद होगा.

अंक 8
आज के दिन आज देवदर्शन का योग बनेगा. जिससे मन बहुत प्रसन्न रहेगा. कुछ अजीब घटनाओं से परेशान मन सामने आएगा. मित्रों से मुलाकात होगी. शुभ अंक 26 एवं शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 9
आज के दिन वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने के लिए बचत पहला कदम है. इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखें और बचत करें. भविष्य में अवश्य लाभ होगा. शुभ अंक 31 एवं शुभ रंग केसरिया रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़