Numerology: इस मूलांक वालों को वापस मिलेगा उधार दिया हुआ पैसा, जानिए 17 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 17, 2024, 06:15 AM IST
  • छोटा कारोबार शुरू करना चाहते हैं
  • मेहनत का फल मिलने में अभी देरी है
 Numerology: इस मूलांक वालों को वापस मिलेगा उधार दिया हुआ पैसा, जानिए 17 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 5 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए आज का दिन अच्छा है. नए बिजनेस से आपको भविष्य में फायदा होगा. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग केसरिया है. 

अंक 2
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको छोटी-छोटी चीजों में खुशी मिलेगी. आपके विरोधी भी आपकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे. शुभ अंक 11 और शुभ रंग हरा है.

अंक 3
लोगों के मन में आपकी एक अलग छवि बनेगी. आज आपको कार्यक्षेत्र में पहले से कहीं अधिक मेहनत करनी होगी. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग हरा है. 

अंक 4
आज आप अपनी पैसों से जुड़ी समस्याएं आसानी से सुलझा लेंगे. किसी बड़े अनुबंध या साझेदारी में प्रवेश करने से पहले सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत है. कारोबार में प्रगति होगी. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग भूरा है. 

अंक 5
आज उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है. आप घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय ले सकते हैं. आप भविष्य की योजनाओं पर नए तरीके से काम करेंगे. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग सफेद है. 

अंक 6
आज आपका दिन सामान्य रहेगा. बड़े भाई या पिता से भी आपको सहयोग मिल सकता है. नौकरी के नए अवसरों की तलाश पूरी होगी. आपको किसी अच्छी जगह नौकरी भी मिल सकती है. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग नीला है. 

अंक 7
आज आपका दिन उम्मीद से बेहतर रहेगा. आप परिवार के साथ समय बिताएंगे. परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आपको किसी बड़े समूह में शामिल होने का मौका भी मिल सकता है. शुभ अंक 8 और शुभ रंग नीला है. 

अंक 8
आज किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है. मेहनत का फल मिलने में अभी देरी है. आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग हरा है. 

अंक 9
आज करियर में उन्नति के रास्ते खुलेंगे. अगर आप कोई छोटा कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन इसके लिए अच्छा है. आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें सफल होंगे. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग लाल है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़