Numerology: आज मूलांक 5 वालों का दिन है खुशनुमा, जानें 16 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज 16 फरवरी और दिन शुक्रवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 16, 2024, 06:55 AM IST
  • जमीन के लेन-देन को लेकर विवाद
  • करीबी लोगों से मुलाकात
Numerology: आज मूलांक 5 वालों का दिन है खुशनुमा, जानें 16 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 16 फरवरी और दिन शुक्रवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 25 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+5=7 आता है. तो 7 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज का दिन आप तनाव में रहेगें. कुछ काम बनेंगे. आपको अचानक से धन की प्राप्ति होगी. आपका रूका हुआ धन आपको वापिस प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 2 
आज के दिन आप घर के लिए घरेलू सामान खरीद सकते हैं. आज किसी बात को लेकर सावधानी बरतनी जरूरी है. घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आज का शुभ अंक 12 और सफेद है.

अंक 3
आज के दिन सावधान रहें. किसी से झगड़ा होने की संभावना है. जमीन के लेन-देन को लेकर विवाद बढ़ सकता है. व्यवसाय शुरू करने पर विचार करें. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग भूरा है.

अंक 4
आज के दिन आपको मुसीबत के समय मदद मिल सकता है. दूसरे लोगों के काम में हस्तक्षेप नहीं करें. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज का दिन खुशनुमा रहेगा. करीबी लोगों से मुलाकात होगी. किसी दूर के रिश्तेदार की खबर सुनकर हैरानी होगी. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग हरा है.

अंक 6
आज के दिन आपको छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्सा आ जाएगा. किसी कार्य को दोबारा करने से चिड़चिड़ापन रहेगा. सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा न डालें. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 7 
आज के दिन गुस्से में बोला गया एक शब्द भविष्य में बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है. अपनी सेहत का ख्याल रखना. आप किसी रिश्तेदार के कितने ही करीबी क्यों न हों, उनके काम में अपनी दिमाग नहीं डालें. आज का शुभ अंक 1 और  शुभ रंग सुनहरा है.

अंक 8
आज के दिन घर में शुभ कार्य का आयोजन होने की संभावना है. आज जमीन के लेन-देन होगा. परिवार के सदस्यों की खुशी के लिए सेकेंड हैंड कार खरीदने की संभावना है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 9
आज के दिन संपत्ति को लेकर कोई विवाद है तो उसे सुलझाने का प्रयास करें. कुछ बातें सिरदर्द वाली होंगी लेकिन इसे सही ढंग से सुलझाने का प्रयास करें. विदेश में काम करने वालों के घर आने का योग है. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग पीला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़