Numerology: परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का बनेगा सहयोग, जानिए बुधवार का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 6, 2024, 07:53 AM IST
Numerology: परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का बनेगा सहयोग, जानिए बुधवार का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज बुधवार का दिन है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 25 मार्च को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+5=7 आता है. तो 7 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज का दिन थोड़ी सी मेहनत बड़ा रंग लाएगी. इससे वे पूरे दिन खुश रहेंगे. आज आपको अपने कामकाज का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. आपके प्रेमी के लिए आज का दिन अच्छा है. आज का शुभ अंक 5 और रंग हरा है.

अंक 2
आज के दिन किसी भी महत्वपूर्ण काम में अपने पार्टनर से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले अपने पिता से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. अपना काम समय से पहले करने का प्रयास करें. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला है.

अंक 3
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. आर्थिक लाभ के नए स्रोत सामने आएंगे. आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते है. आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग सुनहरा है.

अंक 4
आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. दफ्तर में अपने बॉस को प्रभावित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. कुछ भी खरीदने से पहले कीमत पर विचार करें. परिवार से सहयोग मिलेगा. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 5
आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार लाने का प्रयास करेंगे. आज आप भविष्य के लिए बनाई गई अपनी योजनाओं के बारे में भी सोच सकते हैं. इससे आपको अपने लक्ष्य हासिल करने में भी मदद मिलेगी. आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज ऑफिस में काम का फैलाव देखकर मन उदास रहेगा. आज कोई पुराना दोस्त आपके घर आ सकता है, जिससे आपको अच्छा महसूस होगा. आज का शुभ अंक 12  और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 7
आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. भोजन के लिए कोई वसंत नहीं होगा. शाम को आपको शारीरिक रूप से थोड़ी थकान महसूस हो सकती है. आज आपको किसी काम से शहर से बाहर जाना होगा. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 8
आज घर में खुशी का माहौल रहेगा. किसी खास काम में माता-पिता की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा.आज न चाहते हुए भी आपको किसी को पैसा उधार देना पड़ सकता है. धैर्य रखें सभी समस्याएं आसानी से सुलझ जाएंगी.  आज का शुभ रंग 22 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 9
आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं. उन्नति के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे. आज किसी बुजुर्ग व्यक्ति की मदद से आपको बड़ी राहत मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़