Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज मिलेगा करियर सफलता, जानिए 14 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 14, 2024, 09:19 AM IST
Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज मिलेगा करियर सफलता, जानिए 14 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 26 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 8 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज शाम तक कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है. रोजगार के स्थान पर आर्थिक लाभ के अवसर मिलेंगे. ऑफिस की स्थिति भी आपके अनुकूल रहेगी. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 2
आज आपको करियर में कोई बड़ी सफलता मिलेगी. प्रोफेशनल्स को काम में अच्छे मौके मिलेंगे. माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाएं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग हरा है.

अंक 3
आज बिजनेस में किसी काम को लेकर आप चिंतित रहेंगे. रिश्तेदारों से भी आपको पूरा लाभ मिलेगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. आज का शुभ अंक 23 और शुभ रंग पीला है.

 अंक 4
आज आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाएंगे जहां आप कुछ खुशी के पल बिताएंगे. बिजनेस में किसी काम को लेकर आप चिंतित रहेंगे. दोस्तों के साथ साझा करने से तनाव कम होगा. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग केसरिया है.

 अंक 5
आज आप काफी समय बर्बाद कर सकते हैं. घर में नये मेहमान के आगमन की संभावना है. आज कर्ज के लेन-देन से बचना चाहिए. कुछ कामों में ज्यादा जल्दबाजी करनी पड़ सकती है. आज का शुभ अंक 16 एवं शुभ रंग हरा है.

 अंक 6
आज आपको लाभ के कुछ मौके मिलेंगे. आज आपको कुछ अनुभवी लोगों से अच्छी सलाह मिलेगी. किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में थोड़ी सी मेहनत से सफलता मिल सकती है. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग सफेद है.

 अंक 7 
आज आपका दिन कुछ खास लेकर आएगा. आज आपको कोई खास जानकारी मिलेगी. दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी. आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

 अंक 8
आज आपको कोई भी बड़ा फैसला लेने में दिक्कत होगी. कुछ कार्यो में थोड़ी सी कम मेहनत से कार्य अधूरे रह सकते हैं. माता-पिता के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग गुलाबी है.

 अंक 9
आज दिन भर उत्साह और आत्मविश्वास बना रहेगा. आपकी सभी समस्याएं आसानी से हल हो जाएंगी. आज आप अपनी कहानी अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं. आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएं बनानी होंगी. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.) 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़