Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज होगा आर्थिक लाभ, जानिए 13 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 13, 2024, 06:30 AM IST
Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज होगा आर्थिक लाभ, जानिए 13 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 24 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 6 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. आपके सकारात्मक विचार आपको लाभ देंगे. आप जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे. दोस्तों की सलाह आज आपके बहुत काम आएगी. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग सफेद है. 

अंक 2
आज आपका दिन पहले से बेहतर रहेगा. आज आर्थिक लाभ होगा. भविष्य के लिए सही कदम उठाएं. आपको अपने कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी. आज का शुभ अंक 15, शुभ रंग हरा है.

अंक 3
आज आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करेंगे. खुद को फिट रखने के लिए आपको नियमित योग और व्यायाम करना चाहिए. विद्यार्थियों को शिक्षकों से सहयोग मिल सकता है. आने वाले समय में आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ सकती हैं. आज का शुभ अंक 23 एवं शुभ रंग पीला है.

अंक 4
आज का दिन फायदेमंद हो सकता है. कड़ी मेहनत से काम में सफलता मिलेगी. आपको कई पारिवारिक जिम्मेदारियां निभानी होती हैं और आप अपने बच्चों की सफलता पर गर्व करते हैं. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 5
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा हो सकता है. कुछ कार्यों में अपेक्षा से अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है. गलत सलाह देने वाले लोगों से सावधान रहें. आज का शुभ अंक 16 एवं शुभ रंग हरा है.

अंक 6
आज आपके घर अचानक कुछ रिश्तेदार आ सकते हैं. घर में उत्साह का माहौल महसूस होगा. लेकिन इस अवधि में आपको वाद-विवाद से बचना होगा. बोलते समय क्रोध पर नियंत्रण रखें. आज का  शुभ अंक 18 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 7
आज का दिन खुद को परखने के लिए अच्छा रहेगा. आज का दिन कम मेहनत में भी अधिक फल देगा. ऑफिस में कई दिनों से रुके हुए काम आप आसानी से पूरे कर लेंगे. कुछ कार्यों में अतिरिक्त धन खर्च होगा. आज का  शुभ रंग 6 रहेगा और शुभ रंग लाल है.

अंक 8
आज आपका दिन सामान्य रहेगा. आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. बिजनेस करने वाले लोगों को आज नए निवेशक मिल सकते हैं, जिससे उन्हें काफी फायदा होगा. वित्तीय क्षेत्र में स्थिरता आएगी. आज का शुभ अंक 2 एवं शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 9
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कोई भी काम करते समय अपना दिमाग शांत रखें. पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए. किसी पुरानी बात को लेकर आप तनाव में आ सकते हैं. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़