Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज मिलेगा शुभ समाचार, जानिए शनिवार का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 9, 2024, 07:09 AM IST
Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों को आज मिलेगा शुभ समाचार, जानिए शनिवार का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: आज यानी 9 मार्च दिन शनिवार है. मान्यता है कि इस दिन शनिवार का दिन कर्म के देवता माने जाने वाले भगवान शनिदेव को समर्पित होता है. शनिवार के दिन शनिदेव की विशेष पूजा-आराधना की जाती है. वहीं आज के दिन अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 18 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 9 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज के दिन आप पूरे दिन थकान महसूस करेंगे. शारीरिक नहीं तो मानसिक कष्ट सहना पड़ सकता है. आपको अपने पार्टनर से आराम मिल सकता है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 2
आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. कुछ चीजें हाथ में आने से खुशियां आसमान छूएंगी. कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी. आज का शुभ अंक 17 और शुभ रंग हरा है.

अंक 3
आज के दिन आपको संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. पढ़ाई में उनकी प्रगति देखकर प्रसन्नता होगी. सार्वजनिक क्षेत्र में सम्मान मिलेगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम है.

अंक 4
आज आपका दिन सामान्य रहेगा.आपको किसी काम में सफलता मिल सकती है. आपको अपनी योजनाओं के संबंध में दूसरों से छिपा कर रखना आवश्यक है. आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज के दिन कार्यस्थल पर आपको खुशी के क्षणों का अनुभव होगा. कुछ उलझे हुए काम जल्दी पूरे होने से प्रसन्न रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग नारंगी है. 

अंक 6
आज के दिन किसी पर तुरंत भरोसा नहीं करें. वे गड़बड़ कर सकते हैं. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें. आज का शुभ अंक 25 और शुभ रंग लाल है.

अंक 7
आज के दिन किसी भी काम में घर के बड़ों की सलाह लेना अच्छा रहेगा. काम में आपकी एकाग्रता कम हो सकती है. कई लोग आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करेंगे. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 8
आज के दिन करियर के मामले में कुछ चीजों में सुधार करने की जरूरत है. कोई भी डील करते समय सावधान रहें. अन्यथा भविष्य में इससे नुकसान हो सकता है. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 9
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आप अपने माता-पिता के साथ धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग सुनहरा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़