इन मूलांक वालों को मिलेगा अच्छी नौकरी का ऑफर, जानिए महाशिवरात्रि के दिन का अंक राशिफल

Numerology: आज यानी 8 मार्च को महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जा रहा है. मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. महाशिवरात्रि के अवसर पर देशभर के तमाम मंदिरों में देर रात से ही भक्तों का हुजूम टूट पड़ा है. वहीं अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 8, 2024, 07:30 AM IST
इन मूलांक वालों को मिलेगा अच्छी नौकरी का ऑफर, जानिए महाशिवरात्रि के दिन का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: आज यानी 8 मार्च को महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जा रहा है. मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. महाशिवरात्रि के अवसर पर देशभर के तमाम मंदिरों में देर रात से ही भक्तों का हुजूम टूट पड़ा है. वहीं अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 8 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 8  कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा महाशिवरात्रि पर आपका दिन:

अंक 1
आज के दिन थोड़ी सी मेहनत बड़ा रंग लाएगी. व्यवसाय में सफलता मिलेगी. आज आप सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. आज वाहन खरीदने के लिए बहुत शुभ दिन है. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा है.

अंक 2
आज के दिन आप दिन भर सकारात्मक चीजों के बारे में सोचते रहेंगे और आपको काम में अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे. आपके संबंध अच्छे रहेंगे. अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग पीला है.

अंक 3
आज आप अपना काम समय से पहले पूरा करेंगे और अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद उठाएंगे. काम के सिलसिले में कुछ कॉल आ सकती हैं. आज कोई अच्छी नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला है.

अंक 4
आज के दिन किसी भी महत्वपूर्ण काम में बड़ों की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले उसका ठीक से अध्ययन कर लें. आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग हरा है.

अंक 5
आज आपका दिन सामान्य रहेगा. कुछ खरीदारों को कैश ऑन डिलीवरी मिलेगी. आज कुल मिलाकर अच्छा धन लाभ होगा. आप घर की मरम्मत करा सकते हैं. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 6
आज के दिन आर्थिक लाभ के नए स्रोत सामने आएंगे. लेकिन आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं. कुछ लोगों से बहस होगी. महाशिवरात्रि के अवसर पर शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल है.

अंक 7
आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज ऑफिस में आपके काम पर नजर रहेगी. इसलिए आप पूरे दिन बेचैन रहेंगे. कुछ सामान खरीदने में देरी हो सकती है. आज का शुभ अंक 12  और शुभ रंग हरा है.

अंक 8
आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आपके सभी काम पूरे होंगे. लेकिन धैर्य आवश्यक है. प्रोफेशनल लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 9
आज आप भविष्य के लिए बनाई गई अपनी योजनाओं के बारे में भी सोच सकते हैं.  इससे आपको अपने लक्ष्य हासिल करने में भी मदद मिलेगी. आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग सफेद है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़