Numerology 7 March: इस मूलांक वालों को आज छोटी सी गलती भी पड़ेगी बहुत भारी, पढ़िए आज का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 7, 2024, 06:42 AM IST
Numerology 7 March: इस मूलांक वालों को आज छोटी सी गलती भी पड़ेगी बहुत भारी, पढ़िए आज का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज गुरुवार का दिन है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 13 मार्च को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+3=4 आता है. तो 4 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. आत्मविश्वास के साथ काम करें, आपको अच्छे परिणाम जरूर मिलेंगे. आज आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग नीला है.

अंक 2
आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. कारोबार का ठीक से ध्यान रखें. कुछ गलतियां महंगी पड़ सकती हैं. आज नौकरी में बदलाव की संभावना है. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग हरा है.

अंक 3
आज आपको पूरे दिन कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. लेकिन कड़ी मेहनत के बाद परिणाम अच्छे होंगे. आपके काम में गति आएगी. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 4
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कारोबार में सुधार होगा. पहले से उलझे हुए काम पूरे होंगे. जिससे उत्साह बढ़ेगा. आज का शुभ अंक 20 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 5
आज का दिन थोड़ा कठिन रहेगा. यात्रा के दौरान वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. ऑफिस के किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने में दिक्कतें आएंगी. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 6
आज के दिन किसी भी समस्या से डरने की बजाय उसका समाधान ढूंढना बेहतर रहेगा. जल्द ही स्थिति अनुकूल होगी. इसलिए कड़ी मेहनत करते रहें. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग नीला है.

अंक 7
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा- जैसा कि आप जीवन को भरपूर जीएंगे. बढ़ते खर्चों के कारण थोड़ा बजट खराब रहेंगे. आज का शुभ अंक 26 और शुभ रंग लाल है.

अंक 8
आज के दिन कोई भी भावनात्मक निर्णय न लें. अपनी सेहत का ख्याल रखें. घर का कोई बड़ा आज आपको पैसे दे सकता है. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 9
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. अन्य दिनों से कुछ अलग महसूस होगा. आप अपने प्रिय से दूर होने पर भी उसकी उपस्थिति महसूस करेंगे. परिवार और बच्चों के साथ कुछ समय बिताना और आपसी विचार-विमर्श अच्छा रहेगा. आज का शुभ अंक 42 और शुभ रंग पीला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़