Monthly Rashifal October 2023: किसी को प्रमोशन मिलेगा, तो किसी का नया घर बनेगा, जानें आपके लिए कैसा रहेगा अक्टूबर महीना

Monthly Rashifal October 2023: अक्टूबर महीना कर्क राशि के जातकों के लिए सौभगशाली साबित होगा. जबकि सिंह राशि के जो जातक आईटी सेक्टर में हैं, उनको सफलता मिलेगी. जबकि मिथुन के जातकों को राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2023, 11:29 AM IST
  • मीन के जातक सेहत पर ध्यान दें
  • धनु राशि की आर्थिक प्रगति होगी
Monthly Rashifal October 2023: किसी को प्रमोशन मिलेगा, तो किसी का नया घर बनेगा, जानें आपके लिए कैसा रहेगा अक्टूबर महीना

नई दिल्ली: Monthly Rashifal October 2023: नया महीना शुरू हो गया है. अक्टूबर माह कई राशियों के लिए फलदाययी होगा. इसी माह सूर्य और चंद्र ग्रहण भी है. इससे भी कुछ राशियों के जातकों को फायदा होगा. कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना सौभगशाली साबित होगा. जबकि सिंह राशि के जो जातक आईटी सेक्टर में हैं, उनको सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं इस महीने का राशिफल.

मेष (Aires)
मेष के जातकों की 17 अक्टूबर के बाद किस्मत खुलेगी. बिजनेस या नौकरी में कई महीनों से अटके पड़े काम मिनटों में पूरे होने लगेंगे. इस महीने आपकी सेहत अच्छी रहेगी. हर मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें, महीना आपके लिए शुभ रहेगा. मित्रों का बिजनेस में सहयोग मिल सकता है.

वृषभ (Taurus)
यदि आप वाहन खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो खरीद लीजिए. यह शुभ समय है. महीने के शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य ऊपर-नीचे हो सकता है, लेकिन ज्यादा चिंता वाली बात नहीं है. 17 अक्टूबर के बाद सूर्य का खष्ठम गोचर बड़ा फायदा दे सकता है. धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है. 

मिथुन (Gemini) 
राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को इस महीने बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. प्रेम में भी सफलता मिल सकती है. 11 अक्टूबर के बाद योग बदलेगा, आपका रुका हुआ धन आपको मिल जाएगा. हर रोज तिल का दान जरूर करें, आर्थिक योजनाएं सफल होंगी. 

कर्क (Cancer) 
कुछ महीनों से रूके हुए सरकारी काम अब जाकर पूरे करेंगे. 17 अक्टूबर के बाद प्रमोशन होम के आसार हैं. राजनीति के क्षेत्र में हाथ आजमा रहे लोगों को भी सफलता मिलेगी. पिता से आशीर्वाद लेते रहें, यह महीना शुभ रहेगा. 

सिंह (Leo) 
दुर्गा माता और भगवान शंकर जी की उपासना जरूर करें. आईटी सेक्टर के लोगों के लदम सफलता की ओर बढ़ेंगे. सूर्य के गोचर के बाद सारी परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी. गेहूं का दान करें, ऊपरवाला आपसे प्रसन्न रहेगा. 

कन्या (Virgo) 
आधा महीना बीत जाने के बाद अच्छे दिन शुरू होंगे. महीने के मध्य में आय के नाएं स्त्रोत खुलने की संभावना है. सूर्य, बुध और शुक्र के गोचर से राशि के जातकों को धनलाभ हो सकता है. धार्मिक कार्यों में भी मन लगा रहेगा. रोज पिता के चरण स्पर्श करें. 

तुला (Libra) 
अक्टूबर महीने में तुला राशि के जातकों का प्रमोशन हो सकता है. बिजनेस सेक्टर के लोगों को धनलाभ होगा. अच्छे कार्यों के लिए पैसे खर्च करेंगे. 17 से 24 अक्टूबर का समय आपके लिए शुभ रहेगा. छात्र वर्ग के लिए भी यह महीना खुशखबरी लेकर आएगा. 

वृश्चिक (Scorpio) 
इस महीने आपको सीनियर अधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा. बैंकिंग सेक्टर के लोगों का प्रमोशन हो सकता है. सोमवार को चावल का दान जरूर करें, इससे कुछ न कुछ फायदा जरूर होगा. कुल मिलाकर यह महीना ठीक-ठाक बीतेगा.

धनु (Sagittarius) 
इस महीने धनु राशि के जातकों की आर्थिक प्रगति होने की संभावना बन रही है. नौकरी में कोई बड़ा पड़ मिल सकता है. भगवान विष्णु आपके द्वारा की जाने वाली पूजा से अति प्रसन्न हैं. हर गुरुवार को दान- पुण्य करते रहें.  

मकर (Capricorn) 
महीने के पहले सप्ताह में ही खुशखबरी मिलेगी. नौकरी और बिजनेस करने वाले लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है. रोज बजरंगबली की पूजा करें. छात्र वर्ग के लिए नए रास्ते खुलेंगे, उन्हें फायदा होगा. 

कुंभ (Aquarius) 
सूर्य के तुला में गोचर करने के बाद आशा अनुरूप कार्य होंगे. यदि घर बनाने का निश्चय किया है, तो महीने के पहले सप्ताह में ही निर्माण कार्य शुरू हो सकता है. स्वस्थ रहेंगे, सेहत में खराबी के समाचार नहीं मिलेंगे.

मीन (Pisces) 
सेहत के प्रति जागरूक रहिए. महीने के शुरुआती 10 दिन आपके स्वास्थ्य लिए ठीक नहीं हैं. राजनीति में महत्वकांक्षा रखने वालों का सपना पूरा होगा. युवा लोगों के क्षेत्र में काम करने  सपना पूरा होगा. युवा लोगों के लिए नौकरी के स्त्रोत खुलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Saptahik Rashifal 1 to 7 october: हफ्ते की शुरुआत से ही बढ़ेगी सिंह की आमदनी तो धनु को प्रेम में मिलेगी सफलता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़