Monthly Horoscope 2023: इन 4 राशियों के लिए बेहद लकी है मार्च का महीना, जानें किसका खुलेगा भाग्य

Monthly Horoscope March 2023: इस महीने होली और चैत्र नवरात्रि जैसे महत्वपूर्ण त्योहार पड़ने वाले है. इसके साथ ही कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिषियों के अनुसार मार्च का महीना सभी राशियों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 10:21 AM IST
  • वृष: नौकरी में सफलता और उन्नति मिलेगी.
  • कन्या: वैवाहिक जीवन में खुशियों का अनुभव होगा.
Monthly Horoscope 2023: इन 4 राशियों के लिए बेहद लकी है मार्च का महीना, जानें किसका खुलेगा भाग्य

Monthly Horoscope March 2023 साल 2023 का तीसरा महीना मार्च में शुरू हो गया है. इस महीने होली और चैत्र नवरात्रि जैसे महत्वपूर्ण त्योहार पड़ने वाले है. इसके साथ ही कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिषियों के अनुसार मार्च का महीना सभी राशियों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. इस महीने वृष और मिथुन राशि के जातकों को धन की प्राप्ति होगी, तो कुछ राशि के जातक खर्चों से परेशान रहेंगे. आइए जानते हैं कि मार्च के महीने में किन राशियों पर धन-दौलत की बरसात होने वाली है.

वृष राशि
वृष राशि के जातकों को उनकी राशिफल के अनुसार मार्च 2023 में नौकरी में सफलता और उन्नति मिलेगी. जो जातक अकाउंट और नंबरों से जुड़ा कोई काम करते हैं, उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. महीने के दूसरे भाग में इन जातकों के लिए लाभ देखने को मिलेगा. 12 मार्च के बाद शुक्र बारहवें भाव में रहेगा, जो उनके प्रेम और वैवाहिक जीवन के साथ-साथ उनके व्यक्तिगत और वित्तीय जीवन में उत्कृष्ट परिणाम लाएगा.

मिथुन राशि
किसी भी तरह के व्यापार से जुड़े मीन राशि के जातकों को महीने के दूसरे भाग में बड़ा मुनाफा देखने को मिलेगाय. इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी. कुंडली के दशम भाव में मौजूद बृहस्पति अनुकूल परिणाम लाएगा. इन लोगों को तनाव, कंधे में दर्द और पाचन संबंधी समस्याओं का अनुभव हो सकता है.

कन्या राशि
ज्योतिश के अनुसार कन्या राशि के जातकों का करियर सफल रहेगा. शनि, गुरु और राहु-केतु की अनुकूल गतियों के कारण कन्या राशि के जातक अपनी नौकरी और पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस महीने आपको शांति और धैर्य बनाए रखना होगा. महीने के पहले भाग में प्रेम और वैवाहिक जीवन में खुशियों का अनुभव होगा.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना बेहद शुभ रहने वाला है. ये जातक नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, घरेलू जीवन, प्रेम, वैवाहिक जीवन और वित्तीय जीवन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मंगल के सप्तम भाव में प्रवेश करते ही विदेश से नई संभावनाएं सामने आएंगी. इस दौरान स्थानीय व्यवसायिक अच्छी कमाई करेंगे. धनु राशि के जातकों का प्रेम और वैवाहिक जीवन इस महीने की 12 तारीख के बाद परवान चढ़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 1 March 2023: इन लगों का कार्यस्थल पर हो सकता है विवाद, जन्मतिथि से जानिए आज का भविष्यफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़