Mole on body: क्या आपकी हथेली और आंख में है तिल? जानें क्या है इसका मतलब

हर किसी के शरीर पर तिल ज़रूर होता है. शास्त्रों की जानकारी के अनुसार शरीर पर तिल होने का आपके जीवन से कुछ न कुछ लेना देना होता है. इन तिल से आप इंसान के स्वभाव और भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. यह तिल इंसान की किस्मत के बारे में भी बहुत कुछ बयां करते हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 18, 2024, 08:08 AM IST
Mole on body: क्या आपकी हथेली और आंख में है तिल? जानें क्या है इसका मतलब

नई दिल्ली, Mole on body: हर किसी के शरीर पर तिल ज़रूर होता है. शास्त्रों की जानकारी के अनुसार शरीर पर तिल होने का आपके जीवन से कुछ न कुछ लेना देना होता है. इन तिल से आप इंसान के स्वभाव और भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. यह तिल इंसान की किस्मत के बारे में भी बहुत कुछ बयां करते हैं. आज हम इस आर्टिकल के बारे में जानते हैं कि शरीर पर तिल होने का क्या मतलब होता है. 

हथेली पर तिल
ऐसा तिल व्यक्ति को धनवान, भाग्यशाली और सफल बनाता है. कहा जाता है कि सीधे हाथ में तिल होना पैसों का अभाव माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जिनके सीधे हाथ में तिल होता है और यह तिल मुट्ठी बंद करने पर हथेली में समा जाता है, तो ऐसे व्यक्ति के पास पैसा रुकता है.
 
क्या इस जगह है तिल?
शास्त्र के अनुसार, बाईं आंख के ठीक नीचे तिल वाले लोग दिमाग के बहुत तेज होते है. ऐसे लोग मुश्किलों से सामना करके बहुत सफल होते हैं. इसके अलावा जिन लोगों के नाक पर तिल होता है, वो धनवान, सुखी और सम्मानित होते हैं. वहीं जिन लोगों के गले पर तिल होता है, वो लोग भी बहुत सुखी रहते हैं.

भौंहों के बीच में तिल
समुद्र शास्त्र के अनुसार, दोनों भौंहों के बीच तिल होने पर व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है. ऐसे लोग अपने हर काम में सफलता प्राप्त करते हैं. यह व्यक्ति को  व्यवहार कुशल और प्रभावशाली बनाता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़