Mole Astrology: महिला के आइब्रो पर तिल का मतलब है बहुत खास, जानिए कैसा रहेगा जीवन

Mole Astrology: सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के हर अंग और उन पर मौजूद हर प्रकार के निशान का एक खास अर्थ होता है. आज हम महिलाओं के अंगों पर मौजूद तिल के बारे में बात करने जा रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2022, 12:13 PM IST
  • कान पर तिल होना भी शुभ या अशुभ
  • महिलाओं की गर्दन पर तिल का मतलब
Mole Astrology: महिला के आइब्रो पर तिल का मतलब है बहुत खास, जानिए कैसा रहेगा जीवन

नई दिल्ली. हर व्यक्ति के शरीर के किसी न किसी हिस्से पर तिल जरूर होता है. यह व्यक्ति के चरित्र, भविष्य, भाग्य या दुर्भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताता है. यही नहीं सामुद्रिक शास्‍त्र में इन तिलों की मदद से इस बात का भी पता लगाया जा सकता है कि आपका लाइफ पार्टनर कैसा होगा या और आने वाले समय में आपको किन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

आज हम उन महिलाओं के जीवन के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनके आइब्रो के अंत में तिल का निशान है. आइब्रो के अंत में तिल के निसान को शुभ माना जाता है. अगर किसी महिला की आइब्रो के अंत में तिल है, तो यह संकेत देता है कि उसका जीवनसाथी बहुत अच्छा होगा और हमेशा उसे खुश रखेगा. ऐसे जातक का दाम्पत्य जीवन बहुत खुशहाल होता है.

कान पर तिल होना भी शुभ या अशुभ
इसके अलावा कान पर तिल होना भी शुभ संकेत माना जाता है. जिन महिलाओं के कान पर तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली, बुद्धिमान और निर्णय लेने में तेज होती हैं. यदि दोनों कानों पर तिल है, तो वे महिलाएं सबसे आरामदायक जीवन का आनंद लेती हैं और दूसरों को आसानी से प्रभावित कर सकती हैं.

महिलाओं की गर्दन पर तिल
वहीं, जिन महिलाओं की गर्दन पर तिल होता है वे बहुत धैर्यवान स्वभाव की मानी जाती हैं. ये महिलाएं बहुत मेहनत करने वाली होती हैं. लेकिन अगर ये तिल गर्दन के पीछे है, तो यह ऐसे व्यक्ति बहुत आक्रामक और क्रोध करने वाले होते हैं. वे आम तौर पर असामाजिक होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Akshay Navami: अक्षय नवमी के दिन करें इस वृक्ष की पूजा, गोदान के बराबर मिलेगा फल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़