Budh Gochar 2022: बुध की वक्री चाल दिलाएगी अपार सफलता, जानें आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

Budh Gochar 2022: 10 सितंबर, 2022 को बुध कन्या राशि में वक्री हो जाएगा, जिसका प्रभाव जातकों के जीवन के सभी क्षेत्रों पर पड़ेगा. आइए जानें कि यह वक्री विभिन्न राशियों को कैसे प्रभावित करेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 03:05 PM IST
  • मेष: सहकर्मियों से सावधान रहें
  • सिंह: कर्ज चुकाने में होगी परेशानी
Budh Gochar 2022: बुध की वक्री चाल दिलाएगी अपार सफलता, जानें आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

नई दिल्ली. 10 सितंबर, 2022 को बुध कन्या राशि में वक्री हो जाएंगे. जिसका जातकों के जीवन के सभी क्षेत्रों पर प्रभाव पड़ेगा. बुध ग्रह को वाणी, बुद्धि, व्यापार और संचार का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में जिस जातक की कुंडली में बुध की स्थिति बलवान होगी, उन्हें अपार धन और सफलता मिलेगी. वैदिक ज्योतिष के अनुसार वक्री बुध का प्रभाव जातक के व्यवहार, वाणी और बुद्धि को भी प्रभावित करने का कार्य करता है.

बुध 10 सितंबर 2022, शनिवार को सुबह 8 बजकर 42 मिनट पर कन्या राशि में वक्री होंगे और 2 अक्टूबर 2022, रविवार को कन्या राशि में ही अपनी मार्गी गति शुरू करेंगे. जिसके बाद वे 26 अक्टूबर 2022, बुधवार को कन्या से तुला राशि में गोचर कर जाएंगे. आइए जानते हैं कि इस गोचर का राशियों पर क्या प्रबाव पड़ने वाला है.

मेष
सहकर्मियों से सावधान रहें. ये आपका नाम बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं. अपना सारा विश्वास दूसरे लोगों पर डाल देना बुद्धिमानी नहीं है.

वृष
विभिन्न तरीकों से पैसा कमाने से आपको अपनी बचत को बढ़ाने में मदद मिलेगी. हालांकि, शेयर व्यापारियों को सावधानी बरतनी चाहिए. इससे आपको बड़ा आर्थिक झटका लग सकता है. 

मिथुन
अपने घर का नवीनीकरण करने का यह एक शानदार अवसर है. कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं आपके तनाव का कारण बन सकती हैं. हालांकि दूसरों के सहयोग से आप सब कुछ हासिल करने में सफल रहेंगे. 

कर्क
व्यवसायियों को कोई भी समझौता करने से पहले सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए. उसी तरह, अपनी व्यावसायिक योजनाओं को अपने तक ही सीमित रखें. 

सिंह
क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके कर्ज ने लें क्योंकि बाद में उन्हें चुकाने में परेशानी होगी. आपको अपनी आय के अनुसार एक उचित बजट बनाने की आवश्यकता है. परिवार के सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमी होने की संभावना है.

कन्या
पेशेवर उपलब्धि हासिल करने की संभावनाएं आपके सामने होंगी. शादीशुदा लोगों को अपने पार्टनर के साथ बहस से बचने की कोशिश करें.

तुला
बुध कन्या राशि में वक्री की अवधि के दौरान आपके अंदर क्रोध की वृद्धि भी हो सकती है. ऐसे में शुरुआत से ही अपनी वाणी का खास ख्याल रखें और किसी को कुछ भी ऐसा न कहें जिससे उनकी भावना आहत हों.

वृश्चिक
घर-परिवार में शांति और खुशी का वातावरण रहेगा और इससे आप अपना ज्यादातर समय घरवालों के साथ व्यतीत करते दिखाई देंगे. आपके भाई-बहन भी आपका सहयोग करेंगे.

धनु
बुध का वक्री होना कार्यस्थल या व्यावसायिक पार्टनर के साथ उनके संबंधों को प्रभावित करेगा. इस दौरान कार्यक्षेत्र पर आपको लाभ प्राप्त होंगे और आपकी मेहनत की कार्यस्थल पर जमकर तारीफ भी होगी.

मकर
बुध की ये स्थिति आपको अनुकूल फल देने के योग बनाएगी. यदि कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा था तो बुध देव उसका फैसला आपके पक्ष में देंगे. कई जातकों को इस दौरान कार्य से संबंधित किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है.

कुंभ
बुध का गोचर कुंभ राशि के जातकों के बच्चों के साथ संबंधों को प्रभावित करेगा. कई जातकों की अपने माता-पिता के साथ संबंधों में अलगाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है. इसके अलावा आप खुद पर दबाव महसूस करेंगे.

मीन
इस समय आपको साझेदारी में व्यापार करते समय सबसे अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. ऐसे में व्यापार संबंधित किसी भी सौदे पर हस्ताक्षर करने से पहले हर दस्तावेज को ठीक से पढ़ें. साथ ही आपको आंख मूंदकर हर किसी पर भरोसा करने से भी बचना होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- Jyotish Upay: शुक्र ग्रह की शांति के लिए करें ये विशेष उपाय, निश्चित होगा धन लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़