Tuesday Remedy: मंगलवार को करें हनुमान जी का यह अचूक उपाय, दूर होंगे सभी संकट

Mangalwar Ke Upay: नियमित रूप से या शनिवार और मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करने मात्र से सभी प्रकार के कष्ट समाप्त हो जाते हैं. ज्योतिष में कहा गया है कि हनुमान जी के स्मरण मात्र से ही सारे रोग और दोष समाप्त हो जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2023, 01:52 PM IST
  • मंगलवार को करें सुंदरकांड का पाठ
  • रोग और दोष समाप्त करने के उपाय
Tuesday Remedy: मंगलवार को करें हनुमान जी का यह अचूक उपाय, दूर होंगे सभी संकट

Mangalwar Ke Upay मंगलवार का दिन भागवान हनुमान को समर्पित होता है. संकटों से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी की पूजा करने की सलाह दी जाती है. वैदिक ज्योतिष में कहा गया है कि हनुमान जी के स्मरण मात्र से ही सारे रोग और दोष समाप्त हो जाते हैं. ज्योतिष में सुंदरकांड के पाठ को कई समस्याओं के समाधान के लिए उपयोगी माना जाता है.

सुंदरकांड का पाठ हनुमान जी की पूजा में बेहद सकारात्मक फल देने वाला माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोस्वामी तुलसीदास रचित रामचरितमानस के सुंदरकांड का पाठ करने से व्यक्ति की बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान हो जाता है. इस पाठ से बजरंग बली शीघ्र प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति को शुभ फल देते हैं.

मंगलवार के अचूक उपाय

- प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करने से शनि, मंगल और राहु-केतु जैसे पाप ग्रहों के प्रभाव से छुटकारा मिलता है. 

- प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करने वाले भक्तों को अपने जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. उनका दुर्भाग्य हमेशा के लिए दूर हो जाता है और घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

 - यदि शत्रु आपको बहुत परेशान कर रहे हैं तो आपको सुंदरकांड का पाठ करने की सलाह दी जाती है. ऐसा करने से शत्रु आलसी और निराश हो जाते हैं और आसानी से रास्त हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Holi 2023: 7 मार्च तक भूलकर भी न करें ये काम, इन मंत्रों के जाप से होगा लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़