Mangal Gochar 2023: 3 अक्टूबर को मंगल देव करेंगे गोचर, रातोंरात बदल जाएगी इन जातकों की जिंदगी

Mangal Gochar 2023: आगामी 3 अक्टूबर को मंगल ग्रह तुला राशि में गोचर करेगा. इससे धनु और मकर राशि के जातकों को करियर में खूब फायदा हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2023, 11:18 AM IST
  • तुला राशि में गोचर करेगा मंगल ग्रह
  • 43 दिन तक तुला में रहेगा मंगल ग्रह
Mangal Gochar 2023: 3 अक्टूबर को मंगल देव करेंगे गोचर, रातोंरात बदल जाएगी इन जातकों की जिंदगी

नई दिल्ली:  Mangal Gochar 2023: अक्सर ग्रह गोचर करते रहते हैं, इससे कुछ राशियों को फायदा होता है, तो कुछ को नुकसान होता है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को काफी महत्व दिया जाता है. इसे ऊर्जा का प्रतीक माना गया है. अगले महीने मंगल ग्रहगोचर करेगा, यानी एक राशि को छोड़कर दूसरी राशि में प्रवेश करेगा. फिलहाल मंगल ग्रह कन्या राशि में है, लेकिन अगले महीने की 3 तारीख को यह तुला राशि में गोचर करेगा. इससे 2 राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा.

गोचर का समय 
पंचांग के मुताबिक, मंगल ग्रह 03 अक्टूबर को शाम में 5 बजकर 58 मिनट पर कन्या राशि से निकलकर तुला में गोचर करेगा. यह ग्रह तुला राशि में करीब 43 दिन तक रहेगा, जो लंबा समय है. मंगल ग्रह 16 नवंबर को तुला राशि से निकल जाएगा. फिर यह वृश्चिक राशि में गोचर करेगा.

मकर राशि
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मकर राशि में मंगल उच्च के होते हैं. मंगल ग्रह मकर राशि के जातकों का भाग्य खोल देगा. मंगल ग्रह गोचर के दौरान मकर राशि के जातकों का आय भाव देखेगा, इससे उन्हें अपार सफलता मिलेगी. आय के नए स्त्रोत खुलने की संभावना है. ज्योतिष कहते हैं किआय भाव में मंगल, गुरु और सूर्य के रहने पर कभी आर्थिक तंगी नहीं आती.

धनु राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,यदि सूर्य, मंगल, गुरु और चंद्रमा के कुंडली के करियर भाव में रहते हैं तो जातकों को खूब सफलता मिलती है. मंगल के गोचर करने से धनु राशि के जातकों की तरक्की हो सकती है, प्रमोशन का योग बन रहा है. बिजनेस करने वाले लोगों को भी कोई बड़ी डील मिल सकती है. यकायक कहीं से धनलाभ हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Navratri 2023: अक्टूबर की इस तारीख से शुरू होगी नवरात्रि, जानें शुभ मुहूर्त और घटस्थापना की पूरी विधि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़