October में आएंगे सूर्य और चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों की खुलेगी किस्मत, मिलेगी अकूत संपत्ति

Lunar And Solar Eclipse Effect on Zodiacs: इस बार चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण अक्टूबर महीने में है. इससे तीन राशियों को लाभ मिलेगा. धन का आगमन होगा.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 30, 2023, 08:20 AM IST
  • सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण शुभ रहेगा
  • तुला राशि के जातकों को दोनों ग्रहण से फायदा होगा
October में आएंगे सूर्य और चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों की खुलेगी किस्मत, मिलेगी अकूत संपत्ति

नई दिल्ली: Lunar And Solar Eclipse Effect on Zodiacs: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण ऑयर चंद्र ग्रहण अक्टूबर में ही हैं. 12 अक्टूबर (12 October) को सूर्य ग्रहण लगेगा, जबकि महीने के अंत में 29 अक्टूबर (29 October) को सूर्य ग्रहण लगेगा. इस बार चंद्र ग्रहण भारत में नजर आएगा, इसलिए सूतक काल भी मान्य होगा. इस दौरान मंदिरों के कपाट बंद हो जाते हैं, क्योंकि इसे अशुभ काल माना जाता है. लेकिन इस बार ग्रहण के दौरान कुछ राशियों के जातकों की किस्मत चमकने वाली है. आइए, जानते हैं कि वो कौनसी भाग्यशाली राशियां हैं, जिनका समय बदलने वाला है. 

मिथुन 
इस बार का सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभप्रद होगा. नौकरी करने वाले लोगों को कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है. कहीं से अचानक धनलाभ हो सकता है. बिजनेस करने वाले लोगों को भी अच्छी डील मिलेगी. छात्र वर्ग को करियर में सफलता मिलेगी. 

सिंह 
सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण शुभ रहेगा. जिन लोगों का भाग्य ने साथ छोड़ दिया था, वे फिर से भाग्य का साथ पा सकेंगे. नौकरीपेशा करने वाले लोगों की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं, जिन्हें वे बखूबी पूरा करेंगे. सूर्य ग्रहण की आमद से आपके करियर में चार चांद लग जाएंगे, खूब तरक्की करेंगे.

तुला
इस बार का पूरा अक्टूबर का महीना तुला राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा. इन जातकों को दोनों ग्रहणों से लाभ होगा. कई महीनों या सालों से अटके काम चुटकी बजाते ही हो जाएंगे. बड़े लोगों की आप से नजदीकियां बढ़ सकती हैं. यह आगामी महीना खुशहाली में बीतेगा. चिंतामुक्त रहें, आपके दुश्मन आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकते.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Shastra: भूलकर भी इस दिशा में पार्क न करें गाड़ी, नहीं तो लग जाएगी आग, जानें पार्किंग की सही डायरेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़