Jyotish Shastra: गाड़ी की डिक्की में भूलकर भी न रखें ये चीजें, नहीं तो बरपेगा शनिदेव का कहर

Car Dikki Jyotish: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कार की डिक्की में कुछ चीजें बिलुल भी नहीं रखनी चाहिए. इनमें खासकर पुरानी चीजें हैं, जो गाड़ी में बिलकुल न रखें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2023, 07:48 AM IST
  • गाड़ी में पुराना कबाड़ न रखें
  • शराब की बोतलें भी न रखें
Jyotish Shastra: गाड़ी की डिक्की में भूलकर भी न रखें ये चीजें, नहीं तो बरपेगा शनिदेव का कहर

नई दिल्ली: Car Dikki Jyotish: आजकल गाड़ियां हर घर में गाड़ियां होना आम बात हो गई हैं. ऐसे में गाड़ी कई मालिक वास्तु के हिसाब गाड़ी को पार्क करते हैं और इसमें रखने वाली चीजों का भी विशेष ध्यान रखते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आरर आसपास की चीजों पर ग्रहों का बड़ा काफी प्रभाव पड़ता है. इनके प्रभाव जे कारण ही जीवन पर सकारात्मक या नकारात्मकता प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं कि ऐसी कौनसी चीजें हैम जिन्हें गाड़ी में रखने से नेगेटिव एनर्जी का शिकार होना पड़ता है. 

गाड़ी की डिक्की में न रखें ये चीजें
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि गाड़ी की डिक्की में कुछ विशेष चीजें नहीं रखनी चाहिए, इससे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. गाड़ी की डिक्की में पुरानी चीजें और कबाड़ बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए. इससे शनिदेव नाराज हो जाते हैं. गाड़ी में शराब की बोतलें भी न रखें, यह भी अशुभ होता है. खाली कांच की बोतलों को भी डिक्की में नहीं रखना चाहिए.

क्यों नाराज होते हैं शनिदेव
यदि गाड़ी बार-बार खराब हो रही है, तो समझ जाइए कि शनिदेव नाराज हैं. इससे दुर्घटना की संभावना भी काफी हद तक बढ़ जाती है. गाड़ी की समय-समय पर सर्विस और धुलाई कराते रहें, इससे शनिदेव की नाराजगी नहीं झेलनी पड़ेगी. इसलिए जरूरी है कि शनिदेव के प्रकोप से बचा जा सके. माना जाता है कि शनि का कहर बरपने से व्यक्ति का पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है. न धन-दौलत बचती है और न ही परिवार का सहारा रह पाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में रावण का दिखना है खतरे की घण्टी! जानें कैसे...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़